कटिहार [जेएनएन]। चुनाव आयोग की सख्ती को धता बताते हुए कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार की एक सभा में सीधे तौर पर अल्पसंख्यकों से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की। इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी के लहजे में कहा कि आप 64 परसेंट हो। इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा। सिद्धू के इस बयान को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कटिहार जिला प्रशासन ने सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं भाजपा ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। और ताे और, जिनके लिए वे प्रचार करने गए थे, उन्‍होंने भी इस बयान को आपत्तिजनक बताया है।  

नवजोत सिंह सिद्धू के इस विवादित बयान के बाद आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी सह डीडीसी अमित कुमार पांडेय ने इसका संज्ञान लेते हुए स्थानीय अधिकारी से भाषण की सीडी मांगी थी। उन्होंने बताया कि भाषण की जांच करने की बात कही थी। उन्‍होंने यह भी कहा था कि अगर धर्म के आधार पर वोट मांगने का मामला सामने आया तो चुनाव आयोग को कार्रवाई के लिए कहा जाएगा। बताया जाता है कि जांच के बाद सिद्धू के खिलाफ आचार संहिता के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया गया है। 

दअरसल कटिहार के बारसोई और बरारी की जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि आज साजिश हो रही है। मैं आप सबको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों। आप 64 परसेंट आबादी हो यहां पर। आप मेरी पगड़ी हैं। आप सब लोग पंजाब में काम करने जाते हैं। आपको वहां हमारा प्यार मिलता है। इज्जत मिलती है। ये बांट रहे हैं आपको। मुस्लिम भाइयों, ये यहां पर ओवैसी जैसे लोगों को खड़़ा करके आपके वोटों को बांटकर जीतना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि 64 परसेंट आपकी आबादी है। माइनोरिटी नहीं, मेजोरिटी में है यहांं पर। यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला, तो सब पलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा। मोदी को बाउंड्री से पार कर दो। इसके बाद सिद्धू ने भाजपा पर सेना की शहादत पर सियासत करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस आड़ में वोट लेने का प्रयास कर रही है, जबकि आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि यहां की सेना मोदी की नहीं है, बल्कि यह हिन्दुस्तान की सेना है। 

इधर बताया जा रहा है कि सिद्धू कटिहार में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्‍याशी तारिक अनवर के लिए प्रचार करने गए थे। लेकिन उनके इस बयान की निंदा खुद तारिक अनवर ने की है। तारिक अनवर ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि सिद्धू का बयान आपत्तिजनक है। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस