Move to Jagran APP

RJD की कलह में कूदे पप्पू यादव, कहा- तो राजद में ही कर लूंगा अपनी पार्टी का विलय

राजद में उपजे कलह के बीच जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि अगर ऱघुवंश प्रसाद सिंह राजद का नेतृत्व करें तो मैं अपनी पार्टी का राजद में विलय कर लूंगा

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 10:16 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 09:47 AM (IST)
RJD की कलह में कूदे पप्पू यादव, कहा- तो राजद में ही कर लूंगा अपनी पार्टी का विलय
RJD की कलह में कूदे पप्पू यादव, कहा- तो राजद में ही कर लूंगा अपनी पार्टी का विलय

पटना, राज्य ब्यूरो। जाप प्रमुख पप्पू यादव ने मंगलवार को कहा कि यदि लालू प्रसाद और तेजस्वी से अलग राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह राजद का नेतृत्व करते हैं तो वे राजद के साथ चलने को तैयार हैं और अपनी पार्टी जाप का राजद में विलय तक कर देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने एनडीए और महागठबंधन से अलग तीसरे विकल्प पर विचार करने की वकालत भी की। 

loksabha election banner

यादव ने मंगलवार को कहा कि बिहार की जनता एनडीए और महागठबंधन से इतर अब तीसरा विकल्प चाहती है। क्योंकि राजद और जदयू भाजपा की टीम ए और बी के रूप में काम कर रही हैं। ऐसे हालात में भाजपा, जदयू और राजद को सत्ता से बाहर करने के लिए रघुवंश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में तीसरा विकल्प तैयार किया जा सकता है।

तीसरे विकल्प के रूप में बनने वाले संगठन में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा अध्यक्ष जीतन राम मांझी, कांग्रेस, विकासशील इंसान पार्टी और वामदल के लोग भी साथ आए। इनसे कोई परहेज नहीं होगा। यह कोशिश भी हो कि प्रशांत किशोर जैसे नेता भी इससे जुड़ें ताकि मजबूत विकल्प तैयार हो और बिहार की सत्ता पर काबिज लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सके। 

सीएए, एनआरसी और एनपीआर जबरन थोप रही केंद्र सरकार

एनआरसी, एनपीआर व सीएए को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि सरकार एक जाति विशेष के लोगों पर जबरन एनआरसी, एनपीआर व सीएए जैसे काले कानून को थोपकर देश की शांति को भंग करना चाहती है। जिसे हमलोग कभी कामयाब नहीं होने देंगें।

पप्पू यादव ने कहा कि यह कानून हिदुस्तान की जनता और गरीब आवाम के खिलाफ है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की ट्यूनिग सही नहीं है। पीएम कुछ कहते हैं और गृह मंत्री कुछ और कहते हैं। आज पूरा देश सरकार के इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतर आया है। उन्हें जनता की आवाज सुनाई नहीं दे रही है। यह लड़ाई हिन्दू और मुसलमानों की नही हैं। भाईचारे और संविधान बचाने की लड़ाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.