पटना [जेएनएन]। बिहार में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर राजद के साथ हुई खींच तान के बाद अब उम्‍मीदवार को लेकर बिहार कांग्रेस की अंदरूनी कलह सतह पर आ गई है। एक ओर जहां पूर्व अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने भभुआ से उम्‍मीदवार शंभु पटेल के चयन पर पर सवाल उठाये हैं तो दिलीप चौधरी ने कार्यकारी अध्‍यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन सब के बीच कौकब कादरी ने शंभु पटेल का बचाव किया है।

बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने भभुआ उपचुनाव पर कहा कि उम्मीदवार उतारने से चुनाव नहीं जीता जाता। अध्‍यक्ष और सीएलपी लीडर इसकी जिम्‍मेवारी लें। सहयोगी पार्टी से टिकट लेने से जीतना संभव नहीं।

अशोक चौधरी की नसीहत बाद दिलीप चौधरी ने भी कार्यकारी अध्‍यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कहा कि भभुआ सीट के लिए गलत उम्‍मीदवार का चयन किया गया है। वह एक व्‍यक्ति विशेष का आदमी है। उम्‍मीदवार चयन से पहले स्‍थानीय नेताओं से सलाह लेनी चाहिए थी। भभुआ सीट अब भगवान भरोसे है। उम्‍मीदवार पहले बॉल पर आउट होने वाला वाला है।

इन सब के बीच कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी ने शंभु पटेल का बचाव करते हुए कहा कि हमने जमीनी स्‍तर के नेता को टिकट दिया है। अभी तक सिर्फ बड़े पृष्‍ठभूमि से आने वालों को टिकट मिलता था। स्‍थानीय नेताओं से राय लेकर टिकट दिया गया है।

Posted By: Ravi Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस