Move to Jagran APP

मंदिर निर्माण को गठित ट्रस्‍ट का सुशील मोदी ने किया स्‍वागत, कहा- करोंड़ों रामभक्तों की मनोकामना पूरी

अयोध्‍या में बनने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्‍ट की घोषणा का सुशील मोदी ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा इससे करोड़ों रामभक्‍तों की पूरी हुई मनोकामना।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 10:23 PM (IST)
मंदिर निर्माण को गठित ट्रस्‍ट का सुशील मोदी ने किया स्‍वागत, कहा- करोंड़ों रामभक्तों की मनोकामना पूरी
मंदिर निर्माण को गठित ट्रस्‍ट का सुशील मोदी ने किया स्‍वागत, कहा- करोंड़ों रामभक्तों की मनोकामना पूरी

पटना, राज्य ब्यूरो। Deputy CM Sushil Kumar Modi welcomed the trust set up for the construction of the Ayodhya Temple : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में लगातार 40 दिनों तक सुनवाई कर श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए सर्वसम्मति से गत 9 नवंबर 2019 को ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। इसका पालन करते हुए केंद्र सरकार ने 15 सदस्यीय स्वायत्त ट्रस्ट गठित करने का फैसला किया है। इसने देश विदेश में बसे करोड़ों रामभक्तों की मनोकामना पूर्ण करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। 

loksabha election banner

मोदी ने बुधवार को टवीट कर कहा कि ट्रस्ट गठित करने के साथ ही अयोध्या की 67.703 एकड़ अधिग्रहित भूमि ट्रस्ट को सौंपी जाएगी और सामाजिक सौहार्द के साथ जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण का काम तेज होगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में दलित समुदाय के एक सदस्य को सदैव रखने का निर्णय समरसता की नींव मजबूत करने वाला है। 2020 के दशक के सबसे पुनीत निर्णय के लिए बिहार की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोटि-कोटि अभिनंदन! 

मोदी ने कहा कि जो लोग भारतीय संस्कृति के आदर्श मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्मभूमि पर उनका भव्य मंदिर निर्माण करने की बहुसंख्यक समुदाय की सदियों पुरानी कामना का अपमान, उपहास और विरोध केवल राजनीतिक फायदे के लिए करते आ रहे थे, उनकी बोलती आज बंद है। 

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में जो लोग समाज को जात-पात में बांट कर अपना जंगल राज चलाने के लिए मंदिर निर्माण में हर स्तर पर बाधा डाल रहे थे और अयोध्या रथयात्रा रोकने पर अहंकार से भर गए थे, वे आज जेल में सजा काट रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि श्रीराम ने रावण का भी अहंकार नहीं रहने दिया था, लेकिन कुछ लोग न रामकथा से सीखते हैं, न इतिहास से। 

उधर, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्‍ट के गठन की घोषणा का स्‍वागत किया है। वरिष्ठ भाजपा नेता और मंत्री नंद किशोर यादव ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 'श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' बनाने के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का ऐतिहासिक फैसला बताया है। यादव ने कहा कि न्यास के गठन की घोषणा से पूरे देश में हर्ष और प्रसन्नता की लहर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.