Move to Jagran APP

निराशा से घिरे युवाओं ने चुनी मौत, पटना में दो ने फांसी के फंदे में लटक दी जान Patna News

पटना के पीरबहोर में जहां एक 25 साल के तो फुलवारीशरीफ में 20 साल के युवक ने अपनी जान दे दी। वहीं फुलवारीशरीफ में ही एक विवाहिता खुदकशी का प्रयास किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:08 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 12:08 PM (IST)
निराशा से घिरे युवाओं ने चुनी मौत, पटना में दो ने फांसी के फंदे में लटक दी जान Patna News

पटना, जेएनएन। निराशा जान पर भारी पड़ रही है। जरा जरा सी बातों में युवा अपनी जिंदगी खत्म करने को आतुर हो रहे हैं। पटना में शुक्रवार को हुई घटनाएं इसी बात की ओर इशारा कर रही हैं। पीरबहोर में जहां एक 25 साल के तो फुलवारीशरीफ में 20 साल के युवक ने अपनी जान दे दी। वहीं फुलवारीशरीफ में ही एक विवाहिता खुदकशी का प्रयास किया।

loksabha election banner

पीरबहोर में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकशी

पीरबहोर थानांर्गत गांधी चौक मोहल्ले में रहने वाले सोनू प्रसाद (25 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना गुरुवार रात की है। सोनू के पिता श्याम प्रसाद का शुक्रवार को पीएमसीएच ओपी प्रभारी अमित कुमार ने बयान दर्ज किया। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके हवाले कर दिया। पिता ने किसी पर आरोप नहीं लगाया है।  आत्महत्या का कारण पारिवारिक कलह बताया जाता है।

पुलिस को दिए बयान में श्याम प्रसाद ने कहा है कि गुरुवार की रात नौ बजे सूचना मिली कि उनके बेटे सोनू प्रसाद ने कमरे में फांसी लगा ली है। वह घर पहुंचे तो बहू राधा देवी रो रही थी। शव को फंदे से उतारकर फर्श पर रख दिया गया था। राधा दाई का काम करती है। पूछने पर उसने बताया कि इन दिनों सोनू काफी परेशान थे। अक्सर घर में झगड़ा करते थे।

फंदे से लटक छात्र ने की खुदकशी

फुलवारीशरीफ के काजी नगर में डीएमएलटी के छात्र ने फंदे से लटककर खुदकशी कर ली। छात्र की पहचान कटिहार के भावनगर निवासी इफ्तेखार अनवर के पुत्र दानिश अनवर (20) के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की।

जानकारी के अनुसार, दानिश फुलवारीशरीफ के काजी नगर में रहकर डीएमएलटी की पढ़ाई करता था। शुक्रवार की सुबह खिड़की से पड़ोस के लोगों की नजर फंदे से लटक रहे दानिश पर पड़ी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बरामद किया। कमरा अंदर से बंद था। पुलिस के अनुसार, मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। दानिश और एक छात्रा के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। जांच में पता चला कि दानिश ने प्रेमिका को अपने कमरे पर बुलाया था। छात्रा अपनी एक सहेली के साथ उसके कमरे पर आई थी। सहेली को देख दानिश और प्रेमिका में झगड़ा हो गया। इसके बाद प्रेमिका लौट गई। घटना की रात अपनी मां से बात करने के बाद दानिश अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए फोन किया, लेकिन प्रेमिका के इन्कार करने के बाद दानिश फंदे से लटक गया।

महिला ने तालाब में कूद कर आत्महत्या का किया प्रयास

फुलवारीशरीफ प्रखंड कार्यालय स्थित तालाब में कूद एक महिला ने खुदकशी का प्रयास किया। आसपास के लोगों ने जानकारी मिलने के बाद महिला की जान बचा ली। थानेदार रफीकुर्रहमान ने बताया कि फुलवारीशरीफ कर्बला निवासी महिला तालाब में कूद गई थी। आसपास के लोगों ने तैर कर उसे बाहर निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.