Move to Jagran APP

BPSC के समक्ष अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्‍हा भी बैठे धरना पर, पुलिस ने खदेड़ा

BPSC Results बीपीएससी की 67वीं पीटी के रिजल्‍ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्‍यर्थियों ने मंगलवार को आयोग के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्‍हा भी उनके समर्थन में धरना पर बैठे।

By Nalini RanjanEdited By: Vyas ChandraPublished: Tue, 29 Nov 2022 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:07 PM (IST)
BPSC के समक्ष अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्‍हा भी बैठे धरना पर, पुलिस ने खदेड़ा
बीपीएससी के समक्ष धरना पर बैठे अभ्‍यर्थी। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (BPSC 67th Pre Combined Examination) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्‍यर्थियों ने मंगलवार को आयोग के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान गुजर रहे नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्‍हा की गाड़ी भी अभ्‍यर्थियेां ने रोक ली। उनके समर्थन में विजय सिन्‍हा भी धरना पर बैठ गए। उन्‍होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग की। इधर बाद में अभ्‍यर्थियों को पुलिस ने खदेड़ दिया। 

loksabha election banner

विजय सिन्‍हा को घेर कर जताया आक्रोश

अभ्यर्थियों ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के मुद्दे पर हंगामा किया। परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार, धांधली व गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उन्‍हें हटाने की मांग की। आयोग मुख्यालय पर पहुंचे अभ्यर्थियों ने कहा कि आयोग में वर्षों से परीक्षा नियंत्रक जमे हुए हैं। इनके कारण भी परिणाम में गड़बड़ी हो रही है। प्रदर्शन के दौरान रास्‍ते से गुजर रहे नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्‍हा को अभ्‍यर्थियों ने घेर लिया। उनके समक्ष भी आक्रोश जाहिर किया। अभ्‍यर्थियों की मांग पर नेता प्रतिपक्ष भी उनके साथ धरना पर बैठ गए। 

परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का लगा रहे थे आरेाप 

अभ्‍यर्थियों का कहना था कि 67वीं की पीटी में सात-आठ गलत प्रश्नों को हटाकर उसके बदले में सभी को अंक देते हुए रिवाइज परिणाम आयोग को जारी करे। साथ ही परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी की जांच सीबीआइ को सौंपी जाए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाने का प्रयास किया। बाद में एक प्रतिनिधिमंडल की आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कराई गई। अभ्यर्थियों ने वस्तुनिष्ठ परीक्षा से ई-आप्शन को हटाने, कम कटआफ कर परिणाम जारी करने, मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने से संबंधित ज्ञापन आयोग के अधिकारियों को सौंपा।

परीक्षा नियंत्रक ने कहा-वे खुद हटने का कर चुके हैं आग्रह 

मामले को लेकर आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अधिकारी कौन रहेगा यह सरकार को तय करना हैं। परीक्षा नियंत्रक पद से हटने के लिए कई बार चेयरमैन से आग्रह भी कर चुके हैं। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की गड़बड़ी लगती है तो उन्हें आरटीआइ से सूचना लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.