Move to Jagran APP

सुशील मोदी की मांग, मगध विश्‍वविद्यालय के भ्रष्ट कुलपति को बर्खास्त करें, मेडिकल रिपोर्ट पर भी उठाए सवाल

बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम और राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी ने मांग की है कि मगध विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद को अविलंब बर्खास्‍त कर दिया जाए। उन्‍होंने कहा है कि वे गलत मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर छुट्टी पर हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 10:22 PM (IST)
सुशील मोदी की मांग, मगध विश्‍वविद्यालय के भ्रष्ट कुलपति को बर्खास्त करें, मेडिकल रिपोर्ट पर भी उठाए सवाल
राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील मोदी और एमयू के वीसी प्रो. राजेंद्र प्रसाद। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो।  Magadh University Corruption Case: राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (Rajya Sabha Member Sushil Kumar Modi) ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद (Magadh University VC) के यहां निगरानी छापे में करोड़ों रुपये मिले। उन पर 30 करोड़ से ज्यादा के अनियमितता के आरोप हैं। अब पटना उच्च न्यायालय ने अग्रिम जमानत याचिका रद कर दिया है। ऐसे में राजेंद्र को अविलंब बर्खास्त कर देना चाहिए।

loksabha election banner

झूठी मेडिकल रिपोर्ट पर छुट्टी में हैं प्रो. राजेंद्र प्रसाद  

उन्होंने कहा कि राजेंद्र झूठी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पिछले छह माह से छुट्टी पर चल रहे हैं। ऐसे भ्रष्ट कुलपति के पद पर बने रहने से शिक्षा जगत कलंकित हो रहा है। राजेंद्र की मदद करने के लिए जयप्रकाश विश्वविद्यालय (JP University) के कुलसचिव रवि प्रकाश बबलू पर निगरानी थाना कांड संख्या 15/2010 में भ्रष्टाचार के मामले में आरोप-पत्र समर्पित है। ऐसे व्यक्ति को मगध विश्वविद्यालय के कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। यही नहीं, कुलपति के भ्रष्टाचार के मामले में मुख्य गवाह तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर भृगुनाथ प्रसाद (जिन्होंने कहा था, कि उन पर कुलपति के लोगों द्वारा दबाव बनाया जा रहा है) का मुख्यालय गया से औरंगाबाद तबादला कर दिया गया।

निगरानी ने राज्‍यपाल से मांगी थी कार्रवाई की अनुमति 

अफसोस की बात यह है कि निगरानी ब्यूरो ने पिछले साल 26 नवंबर को राज्यपाल को पत्र लिखकर उनके निजी सचिव विजय सिंह और लखनऊ के अतुल श्रीवास्तव सहित 27 लोगों पर भ्रष्टाचार से जुड़े आपराधिक मामले में अनुमति मांगी थी, परंतु आज तक वह अनुमति नहीं मिली है।

लंदन में दुर्दांत पाकिस्तानी आतंकी से क्यों मिले राहुल : राजीव रंजन

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने लंदन में राहुल गांधी और पाकिस्तान समर्थक लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कार्बिन की हुई मुलाकात पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि नेपाल में भारत विरोधियों के साथ राहुल गांधी की तस्वीरों पर चर्चा अभी ठंडी भी नहीं पड़ी है कि अब लंदन में भी भारत के कट्टर विरोधी व पाकिस्तानी आतंकियों के सर्मथक जेरेमी कार्बिन के साथ उनकी तस्वीर वायरल हो रही है। उन्होंने कहा कि गौरतलब हो कि कार्बिन ने हमेशा कश्मीरी अलगाववादियों का समर्थन किया है। कश्मीर के विषय पर पाकिस्तान की बयानबाजी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाए रखा है। लेबर पार्टी ने एक प्रस्ताव भी पारित किया, जिसमें कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप और संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में जनमत संग्रह का आह्वान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.