Move to Jagran APP

पटना के मोकामा में नहाने के दौरान बहे युवक का शव बरामद, स्वजनों का हंगामा

मोकामा में एक दिन पहले डूबे युवक का शव मंगलवार की सुबह को एनडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी से बरामद कर लिया। स्वजन मुआवजे की मांग को ले हंगामा कर रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 11:24 PM (IST)
पटना के मोकामा में नहाने के दौरान बहे युवक का शव बरामद, स्वजनों का हंगामा
पटना के मोकामा में नहाने के दौरान बहे युवक का शव बरामद, स्वजनों का हंगामा

पटना, जेएनएन। मरांची थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के इंग्लिश टोला निवासी रामविलास भगत के पुत्र नीतीश कुमार (19 वर्ष) का शव मंगलवार की सुबह को एनडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी से बरामद कर लिया। बताया जाता है कि हाथीदह थाना क्षेत्र के राजेंद्र पूल के समानांतर बन रहे गंगा सेतु के अर्ध निर्मित पाया से छलांग लगाकर नहाने के दौरान युवक गहरे पानी में जाकर डूब गया था। इसी के निकट गंगा उद्भव योजना का प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। जहां से गंगा जल नालंदा, राजगीर, नवादा होकर गया तक पहुंचाने की योजना है। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसी प्रोजेक्ट में मृतक भी काम करता था। घटना की सूचना मिलने पर स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा

पीड़ित स्वजनों का कहना है कि गंगा उद्भव योजना का प्रोजेक्ट में नीतीश काम करता था। छुट्टी होने पर नदी में नहाने के दौरान डूब गया। मंगलवार को शव मिलने के बाद कंपनी कार्यालय के गेट पर रखकर लोग हंगामा कर रहे हैं। हंगामा करने वाले लोगों की मांग है कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी व पीड़ित स्वजन को कंपनी 15 लाख मुआवजा दे की मांग पर शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सूचना पर पहुंची  पुलिस लोगों को शांन्त कराने में जुटी है। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में कंपनी का कोई लेना देना नहीं है।

गंगा में नहा रहे तीन थे डूबे

उफनती गंगा में नहा रहे दो किशोर और एक युवक सोमवार को डूब गए थे। जानकारी के अनुसार, शेरपुर इंग्लिश टोला निवासी रामविलास भगत का पुत्र नीतीश कुमार (19 वर्ष) सोमवार दोपहर हाथीदह थाना क्षेत्र में बन रहे गंगा पुल के समीप साथियों के साथ स्नान कर रहा था। इसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया। नीतीश को डूबता देखकर साथियों ने शोर मचाया तो घाट पर मौजूद लोगों ने प्रयास किया, लेकिनड्ड नदी की तेज धार में वे सफल नहीं हो सके। दूसरी घटना मोकामा थाना क्षेत्र के कन्हाईपुर गांव के समीप गंगा घाट पर हुई थी। सोमवार की सुबह संतोष पासवान का सात वर्षीय पुत्र शिवांशु कुमार गंगा में डूब गया। जानकारी के अनुसार, बालक शिवांशु स्वजनों के साथ गंगा में नहाने गया था। इसी दौरान गहरे पानी में चला गया। स्वजनों जब छानबीन कर गंगा से शव बरामद किया। तीसरी घटना पंडारक प्रखंड के ममरखाबाद गांव के समीप स्थित गंगा घाट पर हुई थी। ममरखाबाद गांव गंगा नदी में स्नान करने के दौरान एक 10 वर्षीय बालक चंदन कुमार डूब गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.