Move to Jagran APP

जनता कर्फ्यू के समर्थन को बदली निकाह की तारीख, एक दिन पहले ही बारात ले ससुराल पहुंचा दूल्हा

बिहार में कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू को एक अनोखे समर्थन की खूब चर्चा हो रही है। मामला तारीख बदल एक दिन पहले ही निकाह करने का है। पूरी जानकारी इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 01:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 01:12 PM (IST)
जनता कर्फ्यू के समर्थन को बदली निकाह की तारीख, एक दिन पहले ही बारात ले ससुराल पहुंचा दूल्हा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर रविवार को जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) जारी है। इसे समर्थन देने के लिए मुजफ्फरपुर के मो. कमाल ने अपनी बेटी का निकाह (Marriage) तय तारीख से एक दिन पहले ही कर दिया। जनता कर्फ्यू को दिए गए ऐसे समर्थन की पूरे इलाके में सराहना हो रही है।

loksabha election banner

निकाह के दिन लगा जनता कर्फ्यू

मुजफ्फरपुर के चैनपुर बंगरा निवासी किसान माे. कमाल ने बताया कि उनकी बेटी का निकाह रविवार (22 मार्च) काे होना था। इसके लिए निमंत्रण पत्र बांटे जा चुके थे। सारी तैयारियां हो चुकी थीं। इसी बीच कोरोना वायरस का खतरा आ गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वायरस के संक्रमण की कड़ी (Chain) को रोकने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया।

नेक काम में सहयोग का लिया फैसला

मो. कमाल ने कहा कि शुक्रवार की रात में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब जनता कर्फ्यू की घाेषणा की, मैंने इस नेक काम में अपने स्‍तर से सहयोग देने की सोची। लगा कि बेटी का निकाह रोकर मैं ऐसा कर सकता हूं। इसमें दूल्‍हा पक्ष का भी सहयोग मिला। फिर तय किया गया कि निकाह एक दिन पहले ही कर दिया जाए। मुजफ्फरपुर के ही चंदवारा निवासी मो. कमाल के समधी माे. निजामुद्दीन ने बताया कि निकाह की तैयारियां हो चुकी थीं, लेकिन लगा कि हमें जनता कर्फ्यू का समर्थन करना ही चाहिए।

एक दिन पहले ही कर लिया निकाह

दोनों पक्षों की रजामंदी से शनिवार को ही दूल्‍हा (Groom) माे. सलाउद्दीन बारात लेकर माे. कमाल के दरवाजे पर पहुंचे। उन्‍होंने बारातियों की संखया भी 150 से घटा कर 50 कर दी। फिर चार घंटे के भीतर निकाह संपन्‍न करा दुल्‍हन (Bride) को साथ ले गए।

चर्चा में जनता कर्फ्यू का ऐसा समर्थन

जनता कर्फ्यू के समर्थन में निकाह रोकने की यह घटना चर्चा में है। लोग दूल्‍हा-दुल्‍हन तथा उनके परिवारों की सराहना कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.