पटना, जेएनएन। बिहार के बड़हरा (भोजपुर) के राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक सरोज यादव (MLA Saroj Yadav) से पिछले दिनों अपराधियों ने 10 लाख की रंगदारी (Extortion) मांगी थी। इसे लेकर उन्‍होंने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास के सामने धरना भी दिया था। लेकिन अब इस मामले में बिहार पुलिस अब जल्‍द ही बड़ा खुलासा करेगी। जिस फोन नंबर से रंगदारी का कॉल आया था, उस सिम के बारे में मंगलवार को पुलिस ने पता लगा लिया है।  

जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस भोजपुर जिले के बड़हरा विधायक सरोज यादव से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स के करीब पहुंच चुकी है। जिस मोबाइल नंबर से विधायक को मैसेज भेजकर धमकी दी गई थी, वो सिम कार्ड जमुई जिले के पते पर रजिस्टर्ड है। पुलिस सिमधारक के नाम और पते का सत्यापन करा रही है। पटना के सचिवालय थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर छानबीन की जा रही है।

बताते चलें कि 11 सितंबर को विधायक सरोज यादव के मोबाइल पर मैसेज भेजकर हत्‍या की धमकी (Threat to kill) दी गई थी। इस संबंध में उन्होंने दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इससे पहले पांच, छह व 10 सितंबर को उनसे जुड़े लोगों के साथ घटनाएं हुई थीं। ये तीनों मामले भोजपुर जिले के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए थे। बिहार पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ 18 सितंबर को विधायक मुख्यमंत्री आवास के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर छोड़ दिया था। साथ ही उनके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया था, जिसमें चारों कांडों का उल्लेख किया था। इसके बाद पुलिस ने जांच में तेजी लाई। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021