Move to Jagran APP

बिहार में पुलिस को ठेंगा: बेखौफ अपराधियों को मिली है खुली छूट, दो महीने में 20 लूट

बिहार में अापराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। दो महीने में लूट की 20 घटनाओं ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। जानिक कब-कब कहां हुई लूट की वारदातें...

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 12:59 PM (IST)
बिहार में पुलिस को ठेंगा: बेखौफ अपराधियों को मिली है खुली छूट, दो महीने में 20 लूट
बिहार में पुलिस को ठेंगा: बेखौफ अपराधियों को मिली है खुली छूट, दो महीने में 20 लूट

पटना, जेएनएन। बेखौफ अपराधी पुलिस को हर दिन चुनौती दे रहे हैं। पुलिस एक गिरोह को दबोच रही है तो अगले दिन ही कोई दूसरा गिरोह लूट की घटना को अंजाम दे रहा है। पिछले दो माह में लूट की 20 बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। इनमें से ज्यादातर शहरी क्षेत्र में हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि 14 से अधिक लूट की वारदात में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, बावजूद अपराधियों में डर नहीं बन पा रहा।  

loksabha election banner

14 थाना क्षेत्रों में सबसे ज्यादा अपराध

अब तक अपराधी दीघा में पेट्रोल पंप पर 50 हजार रुपए की लूट, नौबतपुर में गैस एजेंसी से 2.50 लाख रुपए की लूट, कदमकुआं में स्टेशनरी कारोबारी से 4.50 लाख की लूट, पीरबहोर में डेयरी कलेक्शन एजेंट से 2.50 लाख की लूट, मोकामा में व्यवसायी से दो लाख की लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस इन मामलों में सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अनीसाबाद में कैशियर से दिनदहाड़े 2.37 लाख की लूट, बिहटा में गैस एजेंसी में दिनदहाड़े 1.80 लाख की लूट मामले में भी पुलिस का दावा है कि अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। शाहपुर में प्रिंटर और पेंट से लोड पिकअप वैन लूट का भी पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। 

वहीं रूपसपुर में दवा दुकान में डेढ़ लाख रुपये की लूट, बाढ़ में पेट्रोल पंप मालिक से 8.75 लाख रुपए लूट और रामकृष्णानगर में दवा दुकान से 20 हजार की लूट मामले में शामिल अपराधियों की पुलिस पहचान कर चुकी है, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं खगौल में 90 लाख की लूट का मामला फर्जी निकल गया, जबकि बिहटा में शिक्षक दंपती से 10 लाख रुपए की लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं। 

इन बड़ी वारदातों में नहीं हुई गिरफ्तारी

29 फरवरी

 अगमकुआं थाना क्षेत्र के जीरो माइल के समीप श्रीराम फाइनेंस कंपनी में दिनदहाड़े आधा दर्जन से अपराधियों ने 2.87 लाख रुपए लूट फरार हो गए। एक कर्मी के सिर पर पिस्तौल की बट से वार कर जख्मी कर दिए। दो संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

27 फरवरी

कदमकुआं थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर रोड नंबर 11 स्थित छठधाम अपार्टमेंट में रहने वाले रिटायर्ड सीएम के घर में हथियारबंद लुटेरों ने बुद्ध दंपती को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा। फ्लैट से करीब पांच लाख की संपत्ति लूटकर अपराधी फरार हो गए। पुलिस इस मामले में अभी तक गिरोह की पहचान तक नहीं कर सकी है। 

24 फरवरी

 कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पंच शिव मंदिर के पास फस्र्ट क्राई शोरूम में तीन लुटेरों ने 2.10 लाख नकद और करीब छह लाख आभूषण लूट फरार हो गए। पुलिस अब तक इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। 

13 जनवरी

पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर पांच पर पांच अपराधियों ने दिनदहाड़े सरिया कंपनी के दो कर्मियों को गोली मारकर छह लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। दोनों को पैर और हाथ में गोली लगी थी। पुलिस इस मामले में गिरोह तक की पहचान नहीं कर सकी। 

31 दिसंबर 2019

 कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन गोलंबर के पास दिनदहाड़े यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में एक अपराधी नौ लाख रुपए लूटकर फरार हो गया। आधा दर्जन थानेदार भी लुटेरों की गिरफ्तारी लगाए गए। गिरफ्तारी तो दूर पुलिस अपराधी की पहचान तक नहीं कर सकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.