पटना, जेएनएन। बाढ़ कोर्ट ने मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को दो दिनों की पुलिस रिमांड ( Police Remand) पर देने का आदेश दिया है। अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए पटना पुलिस (Patna Police) ने मंगलवार को कोर्ट में अर्जी दायर की थी, जिस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई हुई थी।

बाढ़ कोर्ट (Badh Court) एसीजेएम कुमार माधवेंद्र ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बुधवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और इस मामले में कोर्ट ने आज इस पर फिर सुनवाई (hearing) की और अनंत सिंह को दो दिनों की रिमांड पर लेने का आदेश दे दिया है। 

बता दें कि विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए एक्ट (UAPA Act), आर्म्स एक्ट (Arms Act), विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। इसी को लेकर केस की जांच अधिकारी (IO) बाढ़ की एडिशनल एसपी (ASP) लिपि सिंह ने अनंत सिंह को तीन दिनाें की रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। 

बुधवार को विधायक अनंत सिंह की तरफ से उनके वकीलों ने कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा था। वरीय वकील मिथिलेश कुमार और रजनीश ने अनंत सिंह को रिमांड पर लिए जाने की अर्जी का विरोध किया था और कहा था कि दिल्ली में पुलिस उनसे इस बारे में पूछताछ कर चुकी है। वकीलों ने ये भी कहा था कि अनंत सिंह की जान काे खतरा है और उन्हें एेसे में पुलिस को न सौंपा जाए।

इसके साथ ही अनंत सिंह के वकीलों ने उनके खराब स्वास्थ्य का हवाला भी दिया और कहा कि वे बीमार हैं और एेसे में अगर रिमांड दी जाती है ताे उस दौरान उनके वकील को भी पूछताछ के समय मौजूद रहने की अनुमति दी जाए। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जाए और इस दौरान मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहें।

ASP लिपि सिंह करेंगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि आज के अदालत के फैसले के बाद अब  ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस अनंत सिंह से पूछताछ करेगी। उनसे एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में उनसे सवाल पूछे जाएंगे जिनकी  सूची तैयार कर ली गई है।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस