Move to Jagran APP

पीयू में कॉमर्स में नामांकन के लिए 400 को बुलावा, पहुंचे 173 अभ्यर्थी

पटना। पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक पार्ट-वन में नामांकन के लिए शनिवार को 400 छात्र-छात्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 01:54 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 01:54 AM (IST)
पीयू में कॉमर्स में नामांकन के लिए 400 को बुलावा, पहुंचे 173 अभ्यर्थी

पटना। पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक पार्ट-वन में नामांकन के लिए शनिवार को 400 छात्र-छात्राओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। आरक्षित श्रेणी के पहले राउंड के लिए यह काउंसिलिंग पटना विश्वविद्यालय के व्हीलर सीनेट हाल में हुई। इसमें बीकॉम के लिए छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग की गई।

loksabha election banner

नामांकन कमेटी के अध्यक्ष सह डीन प्रो. केएन झा ने बताया, आरक्षित श्रेणी के छात्र-छात्राओं की सेंट्रलाइज्ड काउंसिलिंग आयोजित किया गया। इसमें 400 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया था। लेकिन इसमें 173 पहुंचे। इसमें 113 छात्र-छात्राओं ने वाणिज्य महाविद्यालय में नामांकन के लिए काउंसिलिंग कराया, जबकि 60 छात्राओं ने मगध महिला कॉलेज में नामांकन के लिए काउंसिलिंग कराया। काउंसिलिंग के दौरान पहुंचे बैंक अधिकारियों ने ऑन स्पॉट बैंक ड्राफ्ट बनवा कर नामांकन की प्रक्रिया पूरी करवाई।

----------

पहली सूची से नामांकन जारी रहने तक रहेगी दावेदारी :

छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष ने बताया कि पहली सूची के तहत नामांकन के लिए किसी कारण नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को विवि और मौका देगा। संबंधित अभ्यर्थी पहली सूची से काउंसिलिंग जारी रहने की अंतिम तिथि तक पहुंचकर अपनी दावेदारी जता सकते हैं। पहली सूची से काउंसिलिंग तिथि खत्म होने के बाद उनकी दावेदारी पर विचार नहीं होगा।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.