पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस को के खिलाफ जारी जंग में कई सांसद, मंत्रियों के साथ ही पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने अपना खजाना खोल दिया है। सांसदों ने जहां आज मुख्यमंत्री राहत कोष में करोड़ों रुपये जमा किए वहीं  महावीर मंदिर ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा करवाए हैं। राजद नेता राबड़ी देवी ने अपने एक माह का वेतन तो लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, पशुपति पारस, रामविलास पासवान, भाजपा नेता रामकृपाल यादव सहित कई नेताओं ने सीएम राहत कोष में राशि जमा की है।

महावीर मंदिर ट्रस्ट,पटना ने मुख्यमंत्री राहत कोष में १ करोड़ रुपए की सहयोग राशि कोरोना वायरस की विभीषिका को समूल नष्ट करने एवं ग़रीबों को भोजन सुलभ कराने की सरकारी योजना को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से दिया है।कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने विधायक निधि से कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दिए 25 लाख।

अररिया सांसद ने एक करोड़ दिया तो वहीं रोहतास कैमूर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से बीजेपी एमएलसी संतोष सिंह ने कोरोंना से बचाव के लिए अपने स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से15 लाख रुपए की सामग्री खरीदने की अनुसंशा डीएम से की है , ताकि जिले के लोगों को परेशानी न हो।

इसके साथ ही पूर्वी चम्पारण में कोरोना वायरस से जंग मे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, आवश्यक उपकरणों के इंतजाम समेत अन्य सुविधाओं की बहाली के लिए सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने 50 लाख, राज्य के कला संस्कृति व युवा मामलों के मंत्री प्रमोद कुमार ने 25 लाख व पिपरा के भाजपा विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव ने 20 लाख की राशि प्रदान की है। इस सिलसिले में इन जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है।

महावीर मंदिर न्यास के सचिव किशोर कुणाल ने कहा है कि अतीत में भी मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले में बच्चों के बीच व्याप्त मस्तिष्क़ ज्वर के उपचार में महावीर मंदिर ने १२ लाख रुपय की दवा तथा ग्लूकोज़ ज़िलाधिकारी, मुज़फ़्फ़रपुर को दिया था।

कोरोना वायरस के दमन तथा ग़रीबों को भोजन उपलब्ध कराने हेतु और भी कोई जवाबदेही मिलती है तो उसका पालन महावीर मंदिर न्यास सहर्ष एवं पूरी तत्परता के साथ करेगा।

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपने सांसद निधि से एक करोड़ रुपया सीएम राहत कोष में दिया है और पटना के जिलाधिकारी को उस राशि का उपयोग कोरोना पीड़ितो के लिय करने का अनुरोध किया है . पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने भी एक करोड़ अपने ससंदीय क्षेत्र जमुई के लिये दिया है।

इसके साथ ही लोजपा नेता पशुपति कुमार पारस ने भी एक करोड़ रुपए दिया है और पाटलिपुत्र सांसद राम कृपाल यादव ने भी एक करोड़, सीवान सांसद कविता सिंह ने भी एक करोड़ रुपए, झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल ने पांच करोड़ रुपए, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपने क्षेत्र बेगूसराय के लिये 50 लाख रूपये दिये है।

बता दें कि बिहार में इसकी शुरूआत विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव ने अपने एक माह का वेतन देकर की थी। इसके बाद कांग्रेस विधायक रामदेव राय, सदानंद सिंह ने अपने एक माह का वेतन तो बीजेपी एम एल सी देवेश चंद्र ठाकुर ने अपने 6 माह का वेतन कोरोना पीड़ितों के लिये दिया था और आज राजद नेता राबड़ी देवी ने भी अपने एक माह का वेतन सीएम राहत कोष में कोरोना पीड़ितों के लिए जमा करवाया है।

 

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस