Move to Jagran APP

CoronaVirus Update Bihar: बिहार में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 1432 नए मरीज, 12 घंटे में दो डॉक्टरों की मौत से मचा है हड़कंप

CoronaVirus Update Bihar बिहार में कोरोना का कहर जारी है फिर 1432 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जिसके बाद कुल संख्या 18853 हो गई है। वहीं दो चिकित्सकों की कोरोना से मौत हो गई

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 12:27 PM (IST)
CoronaVirus Update Bihar: बिहार में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 1432 नए मरीज, 12 घंटे में दो डॉक्टरों की मौत से मचा है हड़कंप
CoronaVirus Update Bihar: बिहार में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 1432 नए मरीज, 12 घंटे में दो डॉक्टरों की मौत से मचा है हड़कंप

पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को फिर 1432 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 18853 हो गयी है। वहीं पिछले 24 घंटे में दो चिकित्सकों की कोरोना से मौत हो गई है।  मंगलवार की सुबह पटना एम्स अस्पताल में व‍िगत कई द‍िनों से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे कोरोना संक्रमित वर‍िष्‍ठ ईएनटी सर्जन डॉक्टर एनके स‍िह की मौत हो गई। वहीं गया के भी एक चिकित्सक की कोरोना से मौत हो गई है। सोमवार को भोजपुर के एक अधिवक्ता समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं गया में आज एक साथ छह लोगों की मौत हो गई जिसमें एक कोरोना संक्रमित और पांच संदिग्ध मरीज थे।

loksabha election banner

पटना और गया के डॉक्टरों की कोरोना ने ली जान

पटना एम्स में ईनएनटी सर्जन एनके सिंह की मौत से पहले गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की भी मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी। बिहार में इस तरह अबतक दो डॉक्टरों की जान कोविड-19 के संक्रमण की वजह से चली गई है। गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की रविवार रात पटना के एम्स में कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी और आज डॉक्टर एनके सिंह की मौत हो गई है।

दो डॉक्टरों की मौत से बिहार में डॉक्टरों के बीच मचा हड़कंप

दो डॉक्टरों की कोरोना से मौत के बाद बिहार के डॉक्टरों में हड़कंप मचा है। बता दें कि बिहार में अब तक 30 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन मौत की ये दो दुखद घटनाएं सामने आई हैं। एनके सिंह पीएमसीएच के ईएनटी व‍िभाग में एसोसिएट प्रोफेसर थे। दो जुलाई को उनकी र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई थी। पीएमसीएच में उनकी हालत ब‍िगड़ने पर पांच जुलाई को एम्‍स में भर्ती कराया गया। वहां उन्‍हें वें‍ट‍िलेटर पर रखा गया  था।

प्लाज्मा थेरेपी से किया गया था इलाज, नहीं बची जान

बता दें कि चार द‍िन पूूूूर्व उनकी प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी की गई थी। स्‍वजनों ने खुद प्‍लाज्‍मा डोनर का इंतजाम क‍िया था। प्लाजमा थेरेपी के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। एम्‍स के कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। हरसंभव प्रयास करने के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। वहीं एनएमसीएच में भर्ती एक चिकित्सक की हालत में सुधार हो रहा है ।

डीएम ऑफिस भी चपेट में, सीएम व राजभवन के सुरक्षाकर्मी भी संक्रमित

पटना में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कमान संभाल रहे ज‍िलाध‍िकारी कुमार रवि के गोपनीय कार्यालय तक कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। हालांकि, अभी एंटीजन रैपिड क‍िट से 14 की र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई  है। 70 कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने टेस्‍ट कराया था।  संक्रमित कर्मियों में से अधिकांश में कोरोना वायरस के  लक्षण नहीं हैं। उनकी आरटीपीसीआर व‍ि ध‍ि से दोबारा जांच कराई जाएगी। वहीं विभिन्न बैरकों से लिए गए सैंपल में से 37 से अधिक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से तैनात जवान मुख्यमंत्री व राजभवन सिक्यूरिटी में तैनात हैं।   माना जा रहा है कि डीएम आफिस में भी इन्ही जवानों से संक्रमण पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.