पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar CoronaVirus Update: बीते 24 घंटे के दौरान बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के नए मामलों के मिलने में कमी आई है, लेकिन पटना के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (IIT Patna) के दो दर्जन छात्र और शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं। उन्‍हें आइसोलेट कर डाक्‍टरों की निगरानी में रखा गया है। इस बीच आइआइटी में आफलाइन कक्षाओं (Offline Classes) के संचालन की योजना को स्‍थगित कर कैम्पस में शिक्षा को पूरी तरह आनलाइन मोड (Online Classes) में कर दिया गया है।

संक्रमित मिले दो दर्जन छात्र एवं शिक्षक

आइआइटी पटना के प्रो. कृपाशंकर ने बताया कि संस्‍थान में जो छात्र व शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, डाक्‍टरों की निगरानी में आइसोलेट कर रखा गया है। उनके स्‍वास्‍थ्‍य में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्‍होंने बताया कि छात्रों को आफलाइन क्लास शुरू करने के लिए बुलाया गया था, लेकिन अब सभी क्लास आनलाइन ही चलेंगे। आइआइटी कैंपस पहुंचे सभी छात्र कोरोनावायरस वैक्‍सीन (CoronaVirus Vaccine) की कम-से-कम एक खुराक जरूर ले चुके हैं। ऐसे छात्रों को वैक्‍सीन की दूसरी खुराक देने की व्‍यवस्‍था आइआइटी की तरफ से कराई गई है। वैसे, अधिकतर छात्र वैक्‍सीन की दो डोज लेकर ही कैंपस आए हैं।

आफलाइन क्‍लासजेस की योजना स्‍थगित

विदित हो कि आइआइटी पहुंचे छात्रों को जनवरी के पहले सप्ताह में शुरु होने वाले आफलाइन क्लास के लिए बुलाया गया था। बी-टेक के फर्स्ट ईयर को छोड़कर वापस बुलाए गए छात्रों के आफलाइन क्‍लास चार जनवरी से शुरू होने थे। इसी बीच कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की वजह से फिर से आनलाइन क्लासेज आरंभ कर दिए गए हैं। आफलाइन क्‍लास आरंभ करने की योजना भी स्‍थगित कर दी गई है।

24 घंटे में सामने आए हैं 3526 नए मामले

विदित हो कि बीते 24 घंटे के दौरान बिहार में 3526 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, बीते दो दिनों के अंदर संक्रमण के नए मामलों में करीब 44 प्रतिशत की कमी भी आई है। इस बीच सोमवार को चार लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण की तीनों लहरों में कुल 12141 लोगों की मौत हो चुकी है।

Edited By: Amit Alok