पटना, जेएनएन। CornaVirus Patna Update: बिहार में लगातार कई दिनों से कोरोना विस्‍फाट (Corona Blast) जारी है। गुरुवार को भी 1385 नए मामले मिले हैं। इसके साथ राज्‍य में कुल मरीजों का आंकड़ा 21 हजार पार कर गया है। पटना की बात करें तो यह राज्‍य का सबसे बड़ा कोरोना जोन (Corona Zone) बन गया है। गुरुवार को मिले 1385 नए मामलों में से अकेले पटना के 378 हैं। इसके पहले बुधवार को भी पटना में 242 मामले मिले थे। पटना में अभी तक कुल 2879 मरीज मिल चुके हैं। राहत की बात यह है कि स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या (Recovery Rate) भी अच्‍छी है।

पटना में मिले 2879 मरीज, 114 कंटेनमेंट जोन

बिहार में गुरुवार को 1385 नए मामले मिले, जिनमें पटना के 378 मरीज शामिल हैं। बुधवार को भी पटना में मिले 242 मामले राज्‍य में सर्वाधिक थे। इसके साथ पटना में मरीजों की संख्‍या 2879 हो गई है। कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बड़ी है। अब तक 114 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। नगर क्षेत्र में पटना सिटी की स्थिति सबस खराब बताई जा रही है, जहां 25 से अधिक कंटेनमेंट जोन हैं। संक्रमण के मामले में राज्‍य में पटना टॉप पर है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार शाम चार बजे तक बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या 7289 हो गयी है। अर्थात् अब तक कुल 14101 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। बिहार में स्‍वस्‍थ होने की दर 65.41 फीसद है, जो देश में अन्‍य राज्‍यों व राष्‍ट्रीय औसत की तुलना में काफी बेहतर है।

गुरुवार को पटना से मिले सर्वाधिक मामले

गुरुवार को मिले कोरोना संक्रमित जिलों की बात करें तो पटना के 378 मामलों के अलावा दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा नालंदा का रहा, जहां 93 मरीज मिले। मुजफ्फरपुर में 68, सिवान में 63, जमुई में 59, भागलपुर में 55 भोजपुर में 54 तथा पश्चिम चंपारण में 53 मरीज मिले। इनके अलावा अन्‍य सभी जिलों में नए मरीजों का आंकड़ा 50 से नीचे रहा। मौत की बात करें तो पटना में बुधवार को एनएमसीएच में तीन की मौत हो गई।

कोरोना से मौत के मामले में भी पटना टॉप पर

कोरोना से मौत की बात करें तो अब तक 174 लोगों की मौत में सर्वाधिक 23 पटना के मरीज थे। मौत के मामले में 14 मरीजों के साथ भागलपुर दूसरे स्‍थान पर है। दरभंगा व गाया में 10-10 तो मुजफ्फरपुर में आठ मौतें हुईं हैं। बेगूसराय में सात, मुंगेर व पश्चिम चंपारण में पांच-पांच, नालंदा, समस्तीपुर व पूर्वी चंपारण में सात-सात,

रोहतास, सारण व सिवान में छह-छह तथा वैशाली में चार लोगों की मौत हो चुकी है। अन्‍य जिलों में मौत के आंकड़े इससे कम हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस