Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: CM नीतीश ने UP सरकार को दी सलाह- लोगों को विशेष बस से भेजना गलत निर्णय

CoronaVirus बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तरप्रदेश की सरकार के द्वारा विशेष बस चलाकर बिहार और अन्य राज्य के लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के कदम को गलत ठहराया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 08:46 AM (IST)
CoronaVirus Bihar: CM नीतीश ने UP सरकार को दी सलाह- लोगों को विशेष बस से भेजना गलत निर्णय
CoronaVirus Bihar: CM नीतीश ने UP सरकार को दी सलाह- लोगों को विशेष बस से भेजना गलत निर्णय

पटना, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना के संक्रमण को लेकर  पूरे देश में पिछले चार दिनों से लॉकडाउन चल रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली और उत्तरप्रदेश में रह रहे लोग अपने घरों तक पहुंचने के लिए यातायात नहीं होने के कारण पैदल ही निकल पड़े थे। जिसके बाद उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने दिल्ली और यूपी में बिहार या दूसरे राज्यों में रहने वाले लोगों के लिए विशेष बस की सुविधा देने और उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की बात कही है। जिसका बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जोरदार विरोध किया है और कहा है कि इस समय में यह निर्णय गलत साबित हो सकता है।

loksabha election banner

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस तरह से विशेष बसों से लोगों को भेजना एक गलत कदम है और इ्ससे बीमारी और फैलेगी जिसकी रोकथाम और उससे निपटना सबके लिए मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा है कि जो जहां हैं उनके लिए वहीं उनके रहने और खाने-पीन की व्यवस्था की जानी चाहिए। नहीं तो विशेष बस से कहीं और भेजना लॉकडाउन को पूरी तरह से विफल कर देगा। इसीलिए जरूरी है कि जो जहां हैं वहीं रहें और उनकी व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि दिल्ली, एनसीआर से हजारों की संख्या में लोग लोकडाउन होने के बाद यातायात नहीं मिलने से पैदल ही हजारों किलोमीटर का सफर तय करने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। एेसे  लोगों के लिए उत्तरप्रदेश की सरकार ने दो सौ बसों का इंतजाम किया है ताकि उन्हें पैदल ना चलना पड़े और वे बस से अपने घर पहुंच सकें।

ये बसें हर दो घंटे में नोएडा-गाजियाबाद से रवाना होंगी, इन बसों में ज्यादातर बिहार और पूर्वांचल के लोग यात्रा करेंगे। उनलोगों को तो सुविधा होगी कि उन्हें पैदल नहीं चलना पड़ेगा और वो आराम से घर को पहुंच जाएंगे। लेकिन यदि उन बसों में एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति यात्रा करता है तो वो कितने लोगों को संक्रमित कर सकता हे, ये बड़ी चिन्ता की बात होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.