Move to Jagran APP

CoronaVirus: बिहार में लॉक डाउन के पहले दिन 250 वाहन जब्‍त, आगे होगी और कड़ी कार्रवाई

CoronaVirus कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बिहार में लॉक डाउन है। इसके उल्‍लंघन पर पहले ही दिन राज्‍य में 250 वाहनों को जब्‍त किया गया या उनसे जुर्माना वसूला गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 10:59 PM (IST)
CoronaVirus: बिहार में लॉक डाउन के पहले दिन 250 वाहन जब्‍त, आगे होगी और कड़ी कार्रवाई
CoronaVirus: बिहार में लॉक डाउन के पहले दिन 250 वाहन जब्‍त, आगे होगी और कड़ी कार्रवाई

पटना, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे बिहार में लॉक डाउन (Lock Down) है। सोमवार को पहले ही दिन इसका उल्लंघन करने पर राज्यभर में 250 ऑटो (Auto), कार (Car) एवं बाइक (Bike) जब्त किए गए या उनसे जुर्माना वसमला गया। इसके विशेष अभियान (Special Drive) चलाया गया।

loksabha election banner

इस दौरान राज्यभर में कुल 250 ऑटो, कार एवं दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया एवं वाहनों को जब्त किया गया।

विदित हो कि बिहार में कोरोना के तीन संक्रमित मरीज मिलने तथा उनमें से एक की मौत के बाद सरकार ने कई बड़े व कडे कदम उठाए हैं। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए पहले जनता कर्फ्यू, फिर लॉक डाउन उन्‍हीं में शामिल हैं। लॉक डाउन में लोगों से घरों में रहने की अपेक्षा की गई है। इसके तहत परिवहन पर रोक लगा दी गई है। हां, कुछ आवश्‍यक सेवाओं को इससे अलग रखा गया है।

परिवहन सचिव ने अधिकारियाें के साथ की बैठक

कोरोना वायरस से संक्रमण (Corona Infection) से बचाव हेतु परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारियों (DTO) तथा पटना के जिलाधिकारी (DM) व वरीय आरक्षी अधीक्षक (SSP) के साथ समीक्षा बैठक की। प्रावधानों के अनुपालन के लिए सभी डीएम, एसपी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी (SDO) एवं सभी डीटीओ को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लॉक डाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।

बस स्टैंड पर निगरानी, अवैध परिचालन पर कार्रवाई

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस स्टैंड (Bus Stand) पर निगरानी रखने निर्देश दिया है, ताकि वहां से अवैध रूप से बसों का परिचालन न हो। जो बस मालिक प्रावधानों का उल्लंघन करें, उनकी बसों को जप्त करने उवं परमिट रद करने की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

सार्वजनिक परिवहन का उपयोग नहीं करने की अपील

परिवहन सचिव ने लोगों से अपील की है कि वे किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रावधानों का अनुपालन करें। सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर निकले तो जुर्माना लगाया जाएगा और वाहन भी जब्त किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.