Move to Jagran APP

CoronaVirus Update: बिहार के बेगूसराय जिले में दो संदिग्धों की मौत, शव छोड़कर भागे घरवाले

बिहार के बेगूसराय जिले में दो संदिग्ध मरीजों की मौत के बाद घरवाले शव को छोड़कर भाग गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों में कोरोना के लक्षण थे दोनों के टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 12:18 PM (IST)
CoronaVirus Update: बिहार के बेगूसराय जिले में दो संदिग्धों की मौत, शव छोड़कर भागे घरवाले
CoronaVirus Update: बिहार के बेगूसराय जिले में दो संदिग्धों की मौत, शव छोड़कर भागे घरवाले

जागरण टीम, पटना। बिहार के बेगूसराय जिले में दो संदिग्धों की मौत के बाद पूरे जिले में दहशत का माहौल है। घरवाले शव को छोड़कर फरार हो गए हैं और दोनों शव अभी भी घर में रखे हुए हैं। कोई शव को उठाने के लिए तैयार नहीं है। तीन दिन पहले ही इन दोनों मरीजों से एक की जांच के लिए  ब्लड सैंपल भेजा गया था, जो अबतक नहीं आया था कि वो पॉजिटिव था या निगेटिव। उसके बाद उस मरीज को घर में ही क्वारंटाइन के लिए कहा गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मरीज बछवाड़ा प्रखंड का रहनेवाला था।

loksabha election banner

वहीं दूसरे मामले में एक महिला मरीज का कल रात में ब्लड सैंपल लिया गया है। पहले केवल उसे आइसोलेशन की सलाह दी गयी थी। इसके बाद उसकी मौत हो गई और उसका भी शव गांव में पड़ा हुआ है। परिवार से लेकर गांव वाले तक शव से दूर हैं। स्थानीय चौकीदार को अब उसका अंतिम संस्कार कराने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि महिला बेगूसराया जिले के साहेबपुरकमाल के सनहा उत्तर पंचायत की वार्ड 5 की निवासी थी जिसकी सदर अस्पताल में  मौत हो गई है। उसे गुरुवार को ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर किया गया था। सीओ जयकृष्ण प्रसाद के अनुसार मृत महिला पूर्व से ही डायबेटिक एवं ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रस्त थी। लोगों ने बताया कि सन्देह के आधार पर उसके परिवार के सदस्यों की जांच चल रही है। शव को सदर अस्पताल से सीधे मुंगेर राज घाट एंबुलेंस से भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि महिला 19 मार्च को ही दिल्ली से आई थी। चिकित्सा पदाधिकारी राकेश कुमार के अनुसार सदर अस्पताल में सनहा उत्तर पंचायत की महिला 61 की मौत मामले में मृतक का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है। वर्तमान में उसके परिजनों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। पदाधिकारी ने कहा है कि वैसे इस केस को हमलोग कोरोना वायरस से संक्रमित मान कर अगली सतर्कता बरत रहे हैं।रिपोर्ट आने के बाद परिजनों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

महिला का शव भी कल रात से सदर अस्पताल में पड़ा हुआ है। परिजन उसे भी हाथ नहीं लगा रहें। सुबह अस्पताल कर्मी शव लेकर मुंगेर घाट लेकर गए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.