पटना, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 16 मई को पटना आ रहे हैं और यहां वे रोड शो में भाग लेंगे। पटना में आजोजित राहुल गांधी रोड शो के लिए रूट तय हो गया है। राहुल गांधी पटना साहिब से पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष में गांधी मैदान से डाक बंगला तक रोड शो करेंगे। शाम छह बजे शुरू होना वाला रोड शो पौने सात बजे समाप्त होगा। पार्टीजनों की कोशिश है कि रोड शो का रूट इनकम टैक्स गोलंबर तक हो जाए।

राहुल गुरुवार को पहले पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती के समर्थन में बिक्रम में चुनावी रैली करेंगे।  प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ के अनुसार राहुल गांधी का हैलीकॉप्टर शाम छह बजे गांधी मैदान में उतरेगा। फिर रोड शो शुरू होगा। राहुल के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पार्टी की तैयारी बैठक सोमवार शाम सदाकत आश्रम बुलाई गई। 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में कांग्रेस पूरी ताकत पटना साहिब सीट पर झोंकेगी। इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा प्रत्याशी हैं और आगामी 19 मई को मतदान होना है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां 16 मई को यहां रोड शो करेंगे, वहीं पार्टी के वार्ड संगठन से लेकर पूरी प्रदेश कांग्रेस यहीं डेरा डालेगी। हालांकि अंतिम चरण में सासाराम सीट भी कांग्रेस के खाते की है। वहां लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार चुनाव मैदान में हैं।

कांग्रेस के लिए चुनाव का अंतिम चरण बेहद महत्वपूर्ण है। इस चरण में पार्टी के हिस्से वाली दो सीटें हैं। दोनों ही जगह चुनाव लड़ने वाले बड़े नाम हैं। पटना साहिब और सासाराम में सीधे मुकाबले की स्थिति है।

सासाराम में जहां मीरा कुमार का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान से है तो पटना साहिब में यह लड़ाई कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न   सिन्हा और भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के बीच है। जहां तक कांग्रेस का सवाल है तो पार्टी की तैयारी पटना साहिब सीट पर पूरा दमखम झोंकने की है। पार्टी ने इस सीट के लिए अलग पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने अन्य प्रमुख पार्टीजनों संग शत्रुघ्न के चुनाव कार्यालय पहुंचकर बैठक की है। वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी बांटी गई है। योजना हर दरवाजे पर दस्तक देने की है। पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही सांसद-विधायकों से भी चुनाव में जुटने को कहा गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप