पटना [जेएनएन]। अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव कांग्रेस के मंच से गरजेंगे। कांग्रेस ने तेजस्वी को अपना स्टार प्रचारक बनाया है। मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने तेजस्वी को यूपी में हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए अपना स्टार प्रचारक बनाया है। तेजस्वी के अलावा स्टार प्रचारकों की लिस्ट में बिहार से मीरा कुमार को भी शामिल किया गया है।  40 लोगों की इस लिस्‍ट में टॉप पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का नाम है, तो दूसरे नंबर पर सोनिया गांधी का। 

कांग्रेस की ओर से यूपी के लिए केवल दो चरणों के चुनाव के लिए लिस्‍ट जारी की गई है। इसमें बिहार से केवल तेजस्‍वी यादव और मीरा कुमार का नाम शामिल हैं। पूर्व लोकसभा स्‍पीकर मीरा कुमार का नाम लिस्‍ट में 17वें नंबर पर तथा तेजस्‍वी यादव का नाम 23वें नंबर पर है। 

बता दें कि यूपी में भी बिहार की तरह सात चरणों में चुनाव होना है। चुनाव का पहला चरण 11 अप्रैल तथा दूसरा चरण 18 अप्रैल को है। पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद व गौतमबुद्ध नगर तथा दूसरे चरण में नगीना (SC), अमरोहा, बुलंदशहर (SC), अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा व फतेहपुर सीकरी में वोटिंग होगी।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप