Move to Jagran APP

पटना पुलिसलाइन में बवाल: सीेएम नीतीश ने मांगी जानकारी, गरमायी सियासत

पटना पुलिस लाइन में मचे बवाल पर सीएम नीतीश ने मामले की पूरी जानकारी मांगी है। इसके बाद राजद ने मामले पर तंज कसा है और कहा है कि ये सरकार किसी काम की नहीं है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 03:17 PM (IST)
पटना पुलिसलाइन में बवाल: सीेएम नीतीश ने मांगी जानकारी, गरमायी सियासत
पटना पुलिसलाइन में बवाल: सीेएम नीतीश ने मांगी जानकारी, गरमायी सियासत

पटना [जेएनएन]। पुलिस लाइन में हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है और बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी से इस पूरे मामले की जानकारी मांगी है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने इसकी जानकारी दी। वहीं, इस मामले पर राजद ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है तो भाजपा ने नाराजगी जताई है।

loksabha election banner

राजद ने कहा-बिहार में अॉल इज नॉट वेल

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि-हे भगवान! ये क्या हो रहा है बिहार में? बिहार के गृहमंत्री नीतीश कुमार सीट शेयरिंग में व्यस्त है। और पुलिस अब अपराधियों को पकड़ने की बजाय आपस में ही झगड़ रही है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने ठीक ही कहा है,” बिहार के हालात भयावह और डरवाने है”। All is not Well

वहीं, राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि पैसों का बंदरबांट हो रहा है और इसके चलते डेंगू से लड़ा नहीं जा सकता। वहीं बिहार में शासन-प्रशासन और सरकार नाम की कोई चीज बची नहीं है। बिहार की भगवान भरोसे चल रही है।

भाजपा ने जतायी कड़ी नाराजगी

पटना सिविल लाइन में हंगामा मामले में बीजेपी एमएलए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने निशाना साधते हुए कहा कि ये पुलिस की है गुंडागर्दी है। उन्होंने कहा कि ये नाकाबिल एडीजी बनाने का परिणाम है। काबिल और इमानदार अफसरों को मौका मिलना चाहिए। जातीय समीकरण का ये साइड इफैक्ट है।

बता दें कि पटना के एक निजी अस्पताल में महिला सिपाही की डेंगू से शुक्रवार की सुबह मौत हो गयी। जिसके बाद पटना की पुलिसलाइन में दर्जनों पुलिसकर्मियों ने अपनी साथी की मौत के बाद जमकर बवाल काटा। पुलिस लाइन में जमकर तोड़फोड़ की गयी।

यही नहीं पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधिकारियों को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल पर नहीं जा पा रहे थे। उसके बाद पटना पुलिस लाइन के पास आरएएफ का फ्लैग मार्च किया गया। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसएसपी मनु महाराज मौके पर पहुंचे।

पुलिस लाइन में तोड़फोड़ और अधिकारियों के पिटे जाने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में एक टीम ने पुलिस लाइन में प्रवेश कर बातचीत की पहल की तो वही विधि-व्यवस्था के मद्देनजर आनन-फानन में पुलिस मुख्यालय में आपात बैठक बुलायी गयी।

घटना के बारे में बताते हुए एडीजे एसके सिंघल ने बताया कि सीवान की रहनेवाली महिला सिपाही सविता पाठक की तबीयत खराब हो गयी थी और तबीयत खराब होने के बाद छुट्टी नहीं दिये जाने की बात कही जा रही है। कोई बीमार हो और उसे छुट्टी ना मिले, यह समझ से परे है।

बिहार पुलिस में अब कर्मियों की कमी नहीं है। मृत महिला सिपाही के भाई ने आरोप लगाया है कि छुट्टी नहीं मिलने के कारण इलाज के अभाव में सविता की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि पटना के जोनल आईजी पूरे मामले की जांच करेंगे। किन पुलिसकर्मियों ने कानून को हाथ में लिया इसकी भी जांच की जायेगी।

इधर, एसएसपी मनु महाराज ने इस संबंध में कहा है कि हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। यह एक गंभीर सवाल है। हालात सामान्य हैं। सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात किये गये हैं। प्रदर्शनकारी महिला पुलिसकर्मियों से वार्ता हुई है। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। दोषी कर्मियों को बख्शा नहीं जायेगा। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.