Move to Jagran APP

नीतीश ने पार्टी सदस्यों से कहा- महागठबंधन की चिंता मुझपर छोड़ दीजिए

महागठबंधन में मची हलचल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा है कि आप संगठन पर ध्यान दीजिए और महागठबंधन की चिंता मुझपर छोड़ दीजिए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2017 09:39 PM (IST)
नीतीश ने पार्टी सदस्यों से कहा- महागठबंधन की चिंता मुझपर छोड़ दीजिए

पटना [जेएनएन]। महागठबंधन पर छाए संकट के बादलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि आप संगठन पर ध्यान दीजिए और महागठबंधन की चिंता मुझ पर छोड़ दीजिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आप लोगों ने नेता बनाया है। अगर कभी कोई समस्या होगी तो मैं हूं ना। मौजूदा हालात को हम पर छोड़ दीजिए।

loksabha election banner

बुधवार को 1, अणे मार्ग में प्रदेश जदयू के जिलाध्यक्षों, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी, जिसे संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बातें कहीं। बैठक में कई बार महागठबंधन में खींचतान का मामला उठा और मुख्यमंत्री इसका जवाब दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल की रीढ़ होते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर समाज की दशा और दिशा को बदलने की जिम्मेदारी है। राज्य सरकार केवल सत्ता के लिए नहीं है। हम शराबबंदी, बाल विवाह और दहेज प्रथा के उन्मूलन, युवाओं का प्रतिभा संवर्द्धन व महिला सशक्तिकरण जैसे कार्यक्रमों से समाज को बदलने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-संगठन में बढ़ाएं महिलाओं की हिस्सेदारी

बैठक में प्रदेश जदयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अच्छा राजनीतिक कार्यकर्ता पार्टी के संगठन के जिम्मेदारी को पूरा करता है। एेसे में पार्टी कार्यक्रमों के कैलेंडर का शत-प्रतिशत पालन होना चाहिए। संगठन में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए विशेष पहल होनी चाहिए। सरकार के कामकाज और समाज सुधार के एजेंडे का व्यापक प्रचार-प्रसार होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जदयू ने राजद को दी धमकी, कहा- तेजस्वी के इस्तीफे पर जल्द ले फैसला

महासचिव ने कहा-आवास पर पार्टी का झंडा लगाएं पदाधिकारी

राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता गांव और कस्बों के स्तर तक प्रचार-प्रसार में अपनी भूमिका तय कर दें तो पार्टी का सम्मान बढ़ जाएगा। पंचायत से प्रदेश स्तर तक के सभी पदाधिकारी अपने निजी आवास पर पार्टी का झंडा और नेम प्लेट लगाएंगे। 

यह भी पढ़ें: राजद नेता तस्लीमुद्दीन ने कहा-लालू को चिंता नहीं, महागठबंधन टूटा तो बना लेंगे सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.