Move to Jagran APP

नीतीश का तंज- लालू मीडिया के डार्लिंग, हमें पता भी नहीं और अफवाह बना दी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में जदयू की कोई उपेक्षा नहीं की गई है। उन्होंने लालू को मीडिया का डार्लिंग कहा, जिसके बाद जोरदार ठहाके लगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 11:18 PM (IST)
नीतीश का तंज- लालू मीडिया के डार्लिंग, हमें पता भी नहीं और अफवाह बना दी
नीतीश का तंज- लालू मीडिया के डार्लिंग, हमें पता भी नहीं और अफवाह बना दी

पटना [जेएनएन]। केंद्रीय कैेबिनेट विस्तार में जदयू को जगह नहीं मिलने पर चल रही राजनीतिक हलचल के बीच सफाई देते हुए मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने पर कोई बातचीत ही नहीं हुई थी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दरअसल, मीडिया मंत्रिमंडल विस्तार का अनुमान लगाने में फेल हो गई और इसका ठीकरा तो कहीं फोड़ना ही था, इसीलिए एेसी बातें हो रही हैं। नीतीश ने कहा कि जेडीयू के मंत्रिमंडल में शामिल करने की जब कोई बात ही नहीं हुई फिर इस पर चर्चा क्यों की जा रही है? 

मुझे जानकारी भी नहीं थी और मीडिया में चली खबर

मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी की ओर से  जेडीयू को दरकिनार करने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि मीडिया में ही ये खबर थी जेडीयू मंत्रिमंडल में शामिल हो रही है जबकि हमारी और बीजेपी की इस विषय पर कोई बातचीत भी नहीं हुई। उन्होंने यहां तक कहा कि इस विषय़ में हमारी सोच भी नहीं थी।

मीडिया पर आरोप लगाते हुए नीतीश ने कहा कि चैनलों ने अपने आप ही इस खबर को चलाया हमसे किसी ने पूछा तक नहीं और खुद ही अब कहानी बनाने में लगे हैं। असल में मीडिया अनुमान नहीं लगा पाने की खीज जेडीयू और बीजेपी के रिश्ते पर उतर रही है।

उन्होंने कहा कि बिहार के विकास पर दोनों पार्टियां गंभीर हैं केन्द्र और राज्य सरकार दोनों मिलकर बिहार का तेजी से विकास करेंगे, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

24 घंटे खबर दिखानी है तो मीडिया में कुछ भी चला दिया जाता है

मैंने यह बात सबको बताई भी थी, लेकिन पिछले दो तीन दिन से न जाने मीडिया में क्या-क्या चल रहा था। 24 घंटे खबर दिखानी है तो मीडिया में कुछ भी चला दिया जाता है। बिना मुझसे पूछे खबर चलाई जाती रही कि जेडीयू से ये लोग मंत्री बनेंगे।

मीडिया के डार्लिंग हैं लालू, डार्लिंग को मौका मिल गया

मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने की खबर पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लगातार हमलों से आहत नीतीश कुमार ने कहा कि वह तो मीडिया के डार्लिंग हैं वो जो भी कहेंगे वो छपेगा और इसमें डार्लिंग को मौका मिल गया। लालू पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि कैसे-कैसे अपमानजनक और कटु शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है, मैं सब देख रहा हूं लेकिन मेरी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं है।

उन्होंने लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो तो मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के बयान देते रहते हैं, उनकी बात को बिहार की जनता कभी गंभीर से नहीं लेती है। लालू यादव को जो कहना हो कहते रहें हम बिहार की जनता के प्रति, बिहार के हित के प्रति और बिहार के विकास के प्रति जवाबदेह हैं।

ना तो जदयू की इच्छा थी ना ही अपेक्षा

नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू को ना ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अपेक्षा थी और ना ही अब एेसी कोई इच्छा है। उन्होंने कहा कि मीडिया में ही यह खबर आई कि जदयू के नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं। ये सब भ्रम ना फैलाएं और इस चैप्टर को अब क्लोज कर देना ही उचित है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में हिस्सेदारी के लिए ना कभी सोचा ना कभी इसकी अपेक्षा रही। लेकिन इस बेवजह की बात को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। नीतीश ने संवादताताओं से कहा कि अगर जदयू से संबंधित किसी भी तरह का प्रश्न हो तो आप मुझसे पूछ सकते हैं, इस तरह की बातें नहीं की जानी चाहिए।

कोई मुझसे पूछे किसकी किसके साथ सेटिंग थी

नीतीश कुमार ने कहा कि लालू जी कांग्रेस काे घबड़ाहट में रखना चाहते हैं, इसलिए बाेल रहे कि जदयू ताेडना चाहता है कांग्रेस काे। मुझे कितना अपमान सहना पड़ा, महागठबंधन को तोड़ने का इल्जाम लगाया गया, तरह-तरह की बातें की गईं कि पहले से बीजेपी के साथ सेटिंग थी। कोई मुझसे पूछे कि किसकी किसके साथ पहले से सेटिंग थी।

महागठबंधन का टूटना स्वाभाविक था क्योंकि मैं भ्रष्टाचार से कभी समझौता नहीं कर सकता चाहे कुछ भी हो जाए। लोग मुझपर दबाव बना रहे थे, लेकिन मेरे ऊपर बिहार की जिम्मेदारी है, बिहार की जनता की जवाबदेही है, मैं किसी और को नहीं जानता।

कहा- पारिवारिक उत्सव थी राजद की रैली

राजद की रैली को नीतीश कुमार ने पारिवारिक उत्सव बताते हुए तंज कसा कि रैली में आयी भीड का काेई मतलब नहीं था। लोगों ने देखा कि किस तरह से फोटो शॉप कर वाह-वाही लूटने का प्रयास किया गया, लेकिन वो तो फेल हो गया।  

लोक संवाद के बाद मीडिया से हुए रू-ब-रू                    

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना में लोक संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई प्रश्नों के जवाब दिये। उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ से बहुत नुकसान हुआ है। बाढ़ पीड़ितों को उचित सहायता दी जा रही है। बिहार सरकार इसके लिए बेहतर काम कर रही है। नेशनल हाइवे और सड़कों का ज्यादा नुकसान हुआ है। लेकिन इस पर भी लोग बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.