Move to Jagran APP

मोदी सरकार के चार साल: CM नीतीश ने दी बधाई, सांसद बोले- काम करने का बना माहौल

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर सीएम नीतीश ने बधाई दी। सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि इन चार वर्षों में कार्यसंस्कृति विकसित हुई है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 10:41 PM (IST)
मोदी सरकार के चार साल: CM नीतीश ने दी बधाई, सांसद बोले- काम करने का बना माहौल
मोदी सरकार के चार साल: CM नीतीश ने दी बधाई, सांसद बोले- काम करने का बना माहौल

पटना [जागरण टीम]। 26 मई को मोदी सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं। इन 4 वर्षों के कार्यकाल के दौरान सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की। देश से लेकर विदेश तक में भी भारत की खूब चर्चा हुई। इस मौके पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बधाई दी। वहीं, सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि इन चार सालों में काम करने का माहौल बना है। पूरे देश में विकास के काम हो रहे हैं। किसी तरह के भ्रष्‍टाचार और घोटाले का मामला सामने नहीं आया।

loksabha election banner

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बधाई दी। कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरकार के गठन के 4 साल पूरे होने पर बधाई। विश्वास है कि सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी।

वहीं, बिहार के छपरा जिले के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व केंद्र में सत्तासीन एनडीए सरकार के चार साल के कार्यकाल में कई उल्लेखनीय कार्य हुए। देश में काम करने का माहौल बना है। कार्यसंस्कृति विकसित हुई है।

सांसद ने कहा कि शहर से लेकर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक विकास की किरण पहुंची है। माहौल इस प्रकार बदला है कि केंद्र सरकार द्वारा विकास के लिए भेजी जाने वाली राशि गांव तक पहुुंच रही है। इस बात की चर्चा करना इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया था कि एक रुपये में से केवल दस पैसा गांव में पहुंचता है। आज गांव में रहने वाले आम आदमी व गरीबों तक सरकारी योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। जनधन योजना से 33 करोड़ लोग बैंकों से जुड़े। सिर्फ सारण जिले में एक लाख से भी अधिक लाभुकों को पीएम उज्जवला योजना का लाभ मिला।

सांसद ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना से जिले के गांवों का विद्युतीकरण कराने की चर्चा करते हुए कहा कि किसानों की आय दूगुनी करने के लिए सरकार कृषक फीडर अलग कर खेतों की सिंचाई में किसानों को राहत दे रही है।

सांसद ने सारण में रेलवे ओवर ब्रिज बनवाने, एनएच का कायाकल्प करने के साथ ही गंगा नदी पर बने दो पुल के साथ ही दिघवारा दानापुर पुल के निर्माण को ले सर्वे किए जाने सहित अनेक कार्य गिनाए। उन्होने दूहराया कि मोदी की सरकारी कामकाजी सरकार है। यह समाज के हर वर्ग की फिक्र करने वाली सरकार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.