Move to Jagran APP

मुखिया प्रतिनिधियों पर जमकर बरसे सीएम, कहा- अाकाश से नहीं गिरता है पैसा

बिहारशरीफ में जदयू के किसान कार्यकर्ती सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने पंचायत मुखिया पर जमकर भड़ास निकाली। कहा कि आप लोग क्या कीजिएगा, पैसा आकाश ने नहीं गिरता।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 10 Jun 2017 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2017 07:25 PM (IST)
मुखिया प्रतिनिधियों पर जमकर बरसे सीएम, कहा- अाकाश से नहीं गिरता है पैसा
मुखिया प्रतिनिधियों पर जमकर बरसे सीएम, कहा- अाकाश से नहीं गिरता है पैसा

पटना [जेएनएन]। जदयू के किसान कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुखिया पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि मुखिया लोग कहते हैं कि उनके अधिकार को छीना जा रहा है और इसको लेकर वे कोर्ट तक चले गये जबकि उनको ताकत हमने ही दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पंचायत को मजबूत करना चाहते हैं और ठेके के काम की जगह वार्ड सदस्यों की मदद और जन सहयोग से विकास का काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग क्या कीजिएगा, पैसा आकाश से नहीं गिरता है?

उन्होंने कहा कि हम तो विकास का इतना काम करा रहे हैं इससे अधिक क्या होगा। हर घर जल ,पक्की नाली, बिजली सब काम कराया जा रहा है। 

बाल विवाह व दहेज के खिलाफ मुहिम छेड़ेंगे

नीतीश ने कहा कि एक सभा के दौरान महिलाओं से मैंने वादा किया था कि सत्ता में आया तो प्रदेश में शराबबंदी कानून लागू करूंगा। सूबे में इसे दृढ़ता से लागू कर नशामुक्त समाज का निर्माण कराया गया। चुनाव के समय जनता से सात निश्चय के तहत विकास का वादा किया गया था। इस पर काम किया जा रहा है।

अब मेरा सपना प्रदेश से बाल-विवाह और दहेज प्रथा को समाप्त करने का है। इसके उन्मूलन के लिए गांधी जयंती (2 अक्टूबर) से पूरे सूबे में मुहिम चलाई जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरनौत प्रखंड के मोबारकपुर-सादिकपुर में आयोजित युवा किसान जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहीं। 

यह भी पढ़ें: युवा संसद में बोले नीतीश, Need पूरी की जा सकती है Greed नहीं

नीतीश ने कहा कि पहले दहेज प्रथा अमीरों में ही प्रचलित थी। लेकिन आज यह गरीबों में भी खासी प्रचलित हो गई है। इससे बच्चियों की जिंदगी नर्क बन गई है। दहेज लेन-देन और बाल विवाह प्रथा कानूनन प्रतिबंधित है लेकिन इसका अनुपालन कराना सिर्फ कानून से संभव नहीं है। इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए आमजन को जागरूक करना होगा। 

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर लगेगा लालू को ये झटका, BJP का दामन थामेंगे दो पुराने साथी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.