Move to Jagran APP

रविशंकर-आरके सिन्हा के समर्थकों में मारपीट, मंत्री बोले- अब टूटेगी पटना साहिब की 'खामोशी'

पटना एयरपोर्ट तब रणक्षेत्र में तब्दील हो गया जब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक आपस में भिड़ गए। बाद में रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से बात की और बहुत कुछ बोले

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 10:51 PM (IST)
रविशंकर-आरके सिन्हा के समर्थकों में मारपीट, मंत्री बोले- अब टूटेगी पटना साहिब की 'खामोशी'
रविशंकर-आरके सिन्हा के समर्थकों में मारपीट, मंत्री बोले- अब टूटेगी पटना साहिब की 'खामोशी'

पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पटना में बीजेपी के दो नेताओं के समर्थक आपस में ही भिड़ गए। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और सांसद आरके सिन्हा दिल्ली से पटना पहुंचे और पटना एयरपोर्ट पर पहुंचते ही दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए। रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब सीट दिए जाने को लेकर आरके सिन्हा के समर्थक नाराज थे। दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे भी चले। मामला किसी तरह शांत हुआ तो वे बीजेपी ऑफिस पहुंचे और मीडिया से भी बात की। उन्‍होंने खुद को पटना की गली का लड़का बताया। 

loksabha election banner

दरअसल रविशंकर प्रसाद बीजेपी उम्‍मीदवार घोषित किए जाने के बाद पहली बार पटना पहुंचे थे। सो उनके स्‍वागत के लिए काफी संख्‍या में समर्थक पहुंच गए थे। वहीं टिकट कट जाने से आरके सिन्‍हा के समर्थकों में काफी गुस्‍सा है। उनके समर्थक रविशंकर प्रसाद का विरोध करने एयरपोर्ट पहुंच गए थे। इसके बाद मंगलवार को जैसे ही रविशंकर प्रसाद पटना पहुंचे, वहां उनको आरके सिन्हा के समर्थकों ने काला झंडा दिखाया और मामला मारपीट तक जा पहुंचा।

दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच हुए हंगामे को लेकर काफी देर तक पटना एयरपोर्ट पर अफरातफरी मची रही। जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर मौजूद रविशंकर प्रसाद के समर्थकों ने आर के सिन्हा के समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ तथा रविशंकर प्रसाद बीजेपी ऑफिस पहुंचे। 

बीजेपी आॅफिस में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इशारों ही इशारों में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर तंज कसा। कहा कि अब पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं की आवाज खामोश नहीं होगी। मैं पटना की गली का लड़का हूं। मेरी रग-रग में पटना भरा हुआ है। मुझे पटना साहिब से प्रत्याशी बनाया गया है। चुनाव जीतने के बाद भी कार्यकर्ताओं की तरह रहूंगा। पटना साहिब की जनता नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए मुझे वोट करेगी। 

इससे पहले पटना पहुंचने पर हजारों कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पटना भाजयुमो के अध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता स्थानीय एयरपोर्ट पर उनके स्वागत को पहुंचे थे। इस दौरान कार्यालय 'रविशंकर प्रसाद जिंदाबाद, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद' के नारों से गूंजता रहा। एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं की भीड़ देखकर रविशंकर प्रसन्न दिखे। 

भाजपा कार्यालय पहुंचने के बाद पं. दीनदयाल उपाध्याय, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, ठाकुर प्रसाद, कैलाशपति मिश्र को याद करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के महान सपूत हैं। उनकी विदेश-नीति के कारण पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जानना चाहिए था कि नरेंद्र मोदी विदेश में भारत की दीवार मजबूत करने तथा पाकिस्तान की दीवार कमजोर करने के लिए जाते थे। 

कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि इंदिरा गांधी 1971 में 'गरीबी हटाओ' का नारा देकर गरीबी नहीं हटा पाई। 55 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही। देश में आशा बनाम अवसरवाद की लड़ाई चल रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने इस अवसर पर कहा कि पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र की जनता रविशंकर प्रसाद को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएगी। उनका नाम गिनीज बुक में शामिल होगा। शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना साहिब के लोगों को धोखा दिया है। इस कारण पार्टी ने उनके लिए दरवाजा बंद कर दिया है। श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, भाजपा विधायक अरुण कुमार सिन्हा, नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, लल्लू मुखिया ने कहा कि रिकॉर्ड मतों से केंद्रीय मंत्री को विजयी बनाएंगे। पटना महानगर अध्यक्ष सीताराम पांडेय, भाजपा नेता राकेश सिंह, अशोक भट्ट, राजीव रंजन, पंकज सिंह, युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष कुमार, आदित्य शंकर, आशीष सिन्हा सहित सभी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.