पटना, जेनएन। Chirag Paswan will expand LJP across the country: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की कमान संभालते ही चिराग पासवान अपने नए तेवर में आ गए हैं। वे अपने फैसलों से खुद के साथ ही पार्टी का भी कद बढ़ाने में लग गए हैं। उन्‍होंने पार्टी को विस्‍तार देते हुए कहा कि झारखंड ही नहीं, बल्कि लोजपा दिल्‍ली और जम्‍मू-कश्‍मीर में चुनाव लड़ेगी। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पूरे देश में होगा लोक जनशक्ति पार्टी का विस्तार होगा।  

जमुई के सांसद व लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान मंगलवार को जहां साफ लब्‍जों में कहा कि झारखंड में उनकी पार्टी झारखंड के 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं एक दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र के तहत शेखपुरा में कुछ इसी तरह के संकेत दिए। शेखपुरा के स्‍वागत समारोह में उन्‍होंने कहा कि लोजपा झारखंड के साथ दिल्ली तथा जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। नेशनल लेवल पर पार्टी का विस्‍तार किया जाएगा।

बता दें कि लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की कमान संभालने के बाद चिराग पासवान पहली बार शेखपुरा पहुंचे थे। समर्थकों ने उनका जाेरदार स्‍वागत किया गया। बाद में उन्‍होंने मीडिया को भी संबोधित किया। उनकी बातों में झारखंड में चुनाव लड़ने की पीड़ा भी दिखी। उन्‍होंने साफ कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर उन्होंने बीजेपी के आलाकमान से कई बार बात करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। यहां तक कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा चुनाव प्रभारी से भी संपर्क करने की कोशिश की, पर बात नहीं हो पाई।

चिराग ने कल यह भी कहा था कि अगर अगले 24 घंटे में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से सकारात्मक बात नहीं होती है तो लोजपा झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी। इसका असर मंगलवार को देखने को मिला। चिराग ने मंगलवार को देवघर के एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा भी कर दी और कहा कि लोजपा झारखंड की लगभग 50 सीटों पर अपना उम्‍मीदवार उतारेगी।

शेखपुरा में चिराग ने यह भी कहा कि लोजपा दिल्ली तथा जम्मू-कश्मीर विधानसभा का भी चुनाव लड़ेगी। पार्टी पहले से मणिपुर विधानसभा में उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। उनकी प्राथमिकता लोजपा का विस्तार है। पार्टी का देश में उत्तर से दक्षिण तथा पूर्व से पश्चिम तक विस्‍तार किया जाएगा। हालांकि उन्‍होंने बिहार को लेकर कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा एनडीए में रहकर ही चुनाव लड़ेगी।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप