Move to Jagran APP

PM मोदी के श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर बोले चिराग पासवान- राम के भेदभाव रहित समाज का भी हो निर्माण

अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि मंदिर के साेच का समाज भी बनाएं। ऐसा भेदभाव मिटाए बिना संभव नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 02:04 PM (IST)
PM मोदी के श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर बोले चिराग पासवान- राम के भेदभाव रहित समाज का भी हो निर्माण
PM मोदी के श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर बोले चिराग पासवान- राम के भेदभाव रहित समाज का भी हो निर्माण

पटना, जेएनएन। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि जब तक दलितों (Dalits) के साथ भेदभाव (Discrimination) खत्म नहीं होता, तब तक देश में रामराज्य (Ramrajya) नहीं आ सकता। अयोध्‍या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा श्रीराम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम का स्वागत करते हुए चिराग ने कहा कि मंदिर निर्माण के साथ-साथ भगवान राम के विचारों को भी आत्‍मसात कर उनक विचारों के अनुरूप समाज का निर्माण करना होगा। भेदभाव को मिटाए बिना राम राज्य संभव की स्‍थापना नहीं की जा सकती। खुद को माता शबरी का वंशज बताते हुए चिराग ने कहा कि यह उनका सौभाग्‍य है कि उनके जीवन काल में पुन: श्रीराम मंदिर बनने जा रहा है।

loksabha election banner

सौभाग्‍य कि उनके जीवन काल में हो रहा मंदिर निर्माण

चिराग पासवान ने ट्वीट कर अपनी बात रखी। उन्‍होंने लिखा कि वंचित वर्ग से आने वाली, गुरु मतंग की शिष्या और भगवान राम की परमभक्त माता शबरी का वंशज होने के नाते यह उनका सौभाग्य है कि उनके जीवनकाल में पुनः मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

सभी सिद्धियाें के बावजूद माता शबरी को नहीं था अहंकार

एक अन्‍य ट्वीट में लिखा कि मतंग ऋषि की शिष्या माता शबरी को सभी सिद्धियां प्राप्त थीं। इसके बावजूद उनमें तनिक भी अहंकार नहीं था। यह माता शबरी की भक्ति व प्रेम का असर था कि बिना संकोच के भगवान राम ने प्रेम से उनके जूठे बेर खाए।

भगवान राम के मन में नहीं थी भेदभाव की भावना

चिराग ने आगे लिखा है कि माता शबरी के प्रेम को देखते हुए भगवान राम ने उनकी तुलना माता कौशल्या से की थी। वंचित वर्ग से आने के बावजूद भगवान राम के मन में माता शबरी के प्रति भेदभाव की भावना नहीं थी।

भेदभाव रहित समाज का भी करना होगा निर्माण

चिराग पासवान ने आगे लिखा कि आज मंदिर निर्माण के साथ साथ भगवान राम के इन विचारों को भी अपना कर भेदभाव रहित समाज का भी निर्माण करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.