पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के पक्ष-विपक्ष में हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) तथा लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) फिर आमने-सामने हो गए हैं। इस बार मामला कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) का मुद्दा है। इधर कुछ समय के दौरान कई बड़ी आपराधिक वारदातों को लेकर एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार में अब डर लगता है। यहां चर्चित व बड़े लोग भी सुरक्षित नहीं रहे। स्थिति में सुधार के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को कदम उठाने चाहिए। इसपर पलटवार करते हुए राजनीति में नीतीश कुमार के हनुमान (Political Hanuman of Nitish Kumar) माने जाने वाले जीतनराम मांझी ने कहा कि चिराग बिहार आते ही कब हैं कि उन्‍हें डर लगता है?

चिराग बोले- बिहार की कानून-व्‍यवस्‍था पर ध्‍यान दें नीतीश

बिहार की कानून-व्‍यवस्‍था को भयावह बताते हुए चिराग पासवान ने कहा कि अब तो यहां डर लगता है। राज्‍य में आत तो आम, बड़े लोगों की भी हत्‍याएं हो रहीं हैं। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार खुद गृहमंत्री भी हैं। उन्‍हें कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर ध्‍यान देना चाहिए।

मांझी का पलटवार: जनता ने आपको बता दी है औकात

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर चिराग पासवान के इस हमले पर राजनीति में नीतीश के हनुमान बनकर उभरे जीतनराम मांझी ने पलटवार किया है। उन्‍होंने चिराग पूछा है कि उन्‍हें भला डर क्‍यों लगता है? वे बिहार आते हीं कब हैं कि उन्‍हें डर लगता है? मांझी ने यह भी कहा कि बिहार की जनता ने न केवल नीतीश कुमार के पक्ष में जनादेश (Mandate) दिया, बल्कि चिराग को उनकी औकात भी बता दी है।

मांझी को मिली है 'नीतीश कुमार के हनुमान' की संज्ञा

विदित हो कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के पहले जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में आ गए थे। तब उन्‍होंने कहा था कि वे एनडीए में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हैं। इसके बाद उन्‍होंने समय-समय पर नीतीश कुमार के विरोधियों पर पलटवार किया है। विधानसभा चुनाव के दौर में भी उन्‍होंने नीतीश कुमार का विरोध करने पर चिराग पासवान पर जमकर वार किया था। इस कारण राजनीतिक गलियारे में उन्‍हें 'नीतीश कुमार के हनुमान' (Hanumana of CM Nitish Kumar) की संज्ञा दी गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021