Move to Jagran APP

कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर बोले सीएम नीतीश- कुछ गड़बड़ है, जानबूझकर किया जा रहा टारगेट

रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दो बिहारियों की हत्या कर दी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कड़े तेवर में कहा कि वहां कुछ तो गड़बड़ जरूर है। कुछ लोग जानबूझकर टारगेट कर रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 03:42 PM (IST)
कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर बोले सीएम नीतीश- कुछ गड़बड़ है, जानबूझकर किया जा रहा टारगेट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर सोमवार को कड़े तेवर में कहा कि वहां कुछ तो गड़बड़ जरूर है। कुछ लोग जानबूझकर बाहर से काम करने आए लोगों के साथ ऐसा कर रहे हैं। घर के अंदर घुसकर हत्या करना इस बात का साफ सुबूत है। नीतीश ने कहा कि लोग देश के किसी भी कोने में जाने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि बाहर रह रहे बिहारियों की सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो घटना जम्मू-कश्मीर में हुई उसका हमें बहुत दुख है। मृतकों के स्वजनों की हर संभव मदद सरकार करेगी।

loksabha election banner

नीतीश कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर दूसरे दलों के लोग भी अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं। बिहार के अलावा अन्य राज्यों को लोग भी वहां रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दूसरे प्रदेशों से आए लोगों के साथ इस तरह की हरकत करना गलत है, लेकिन अब हम ज्यादा सतर्क रहेंगे। पलायन से जुड़े सवाल के जवाब में नीतीश ने कहा कि कोई भी कहीं काम करने के लिए स्वतंत्र है। बहुत से लोग बिहार आकर काम कर रहे हैं। देश एक है तो किसी भी राज्य का व्यक्ति कहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि कोई मजबूरी में बाहर ना जाए, इसके लिए राज्य में कई तरह के रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं। 

त्योहार पर बिहार आने वालों की जांच की जाएगी सुनिश्चित

बिहार सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में कोरोना ना के बराबर है। ऐसे में त्योहारों पर राज्य में आने वालों की जांच सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें वैक्सीन दी जाएगी। कोरोना दोबारा राज्य में ना बढ़े इसके लिए सरकार सतर्क है। 

अंधाधुंध गोलियां चला की थी दो की हत्या

गौरतलब है कि रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। वारदात में बिहार के दो श्रमिकों की मौत हो गई थी। घटना में एक की हालत गंभीर है। मृतक राजा ऋषिदेव व योगेंद्र ऋषिदेव के निकतम स्वजनों को बिहार सीएम ने दो-दो लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.