पटना, जेएनएन। दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया सहित 10 लोगों पर चार्जशीट दायर किया है। इसके बाद कन्हैया कुमार ने इसे केंद्र सरकार का चुनावी स्टंट बताया है और कहा है कि इसके लिए मैं मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस को धन्यवाद देता हूं। इस बार ये सरकार जाने ही वाली है, इसीलिए जो भी करना हो कर रही है।

कन्हैया ने कहा कि तीन साल के बाद किसी मामले में चार्जशीट दाखिल करना ये दर्शाता है कि वर्तमान सरकार की चुनाव में हार निश्चित है, इसीलिए इस तरह की राजनीति की जा रही है। मुझे अपने देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में चार्जशीट ही नहीं, बल्कि इसे स्पीडी ट्रायल के तहत कोर्ट में चलाया जाए।

कन्हैया ने बेगूसराय में कहा कि वर्तमान सरकार के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है सिर्फ पाकिस्तान, मंदिर और हिंदू-मुसलमान की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह डिप्रेशन के दौर से गुजर रही है और दोबारा सत्ता पाने के लिए वह किसी भी हद से गुजरने को तैयार हैं।  आने वाले चुनाव में जनता सरकार को सबक सिखाएगी।

बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में दिल्ली पुलिस ने आज पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है। गवाहों के बयानों के बाद देशद्रोह का ये मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में वर्ष 2016 में जेएनयू कैंपस में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी और छात्रों पर आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए थे। 

Posted By: Kajal Kumari