Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट के बाहर अवैध पार्किंग की तो खैर नहीं, सुरक्षा को लेकर भी लिए गए कई बड़े फैसले

पटना एयरपोर्ट के बाहर गाडि़यों की अवैध पार्किंग पर रोक लगाई जाएगी। साथ ही आसपास के पेड़ों की कटाई-छंटाई की जाएगी। बर्ड हिट रोकने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

By Edited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 07:26 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट के बाहर अवैध पार्किंग की तो खैर नहीं, सुरक्षा को लेकर भी लिए गए कई बड़े फैसले

पटना, जेएनएन। एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) के निर्देशन में पटना जू (Patna Zoo) के बगल वाली सड़क के किनारे कम ऊंचाई की स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई पर्यावरण समिति की बैठक में इसका फैसला लिया गया। आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने एयरपोर्ट जाने वाली मुख्य सड़क पर अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग (Illegal Parking) न हो, इसका निर्देश पटना ट्रैफिक एसपी को दिया। साथ ही सड़क के किनारे वाहन लगाने वालों का चालान काटने को कहा। अनाधिकृत पार्किंग से ट्रैफिक जाम और एयरपोर्ट की सुरक्षा पर खतरे की आशंका जताई गई।

loksabha election banner

एप्रोच एरिया के पेड़ों की छंटाई होगी

आयुक्त ने कहा कि रनवे (Runway) को पूरी तरह बाधा मुक्त बनाया जाएगा। बरसात में रनवे के एप्रोच एरिया में आने वाले पेड़ों की तत्काल छंटाई के निर्देश दिए। एप्रोच एरिया में आने वाले सभी पेड़ों की छंटाई का कार्य 15 अगस्त तक पूरा करने को कहा।

बर्ड हिट रोकने को उठाए जाएंगे कदम

बर्ड हिट (Bird Hit) की घटनाएं न हों इसके लिए फुलवारीशरीफकी तरफ मीट-मछली की दुकानों को हटाने एवं एयरपोर्ट के आसपास साफ-सफाई पर ध्यान देने को कहा।

पीपीई किट फेंकने की होगी व्यवस्था

नगर आयुक्त एवं कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि एयरपोर्ट (Patna Airport) के आसपास के नालों पर निगरानी रखें और सफाई कराते रहें। बाहर से आने वाले यात्री अपने पीपीई किट (PPE Kit) निर्धारित स्थान पर फेंके इसकी व्यवस्था को कहा गया।

बैठक में ये अधिकारी रहे शामिल

इस दौरान डीएम कुमार रवि, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी, संचालन समिति के अध्यक्ष रुपेश ¨सह, एयरपोर्ट कमांडेंट विशाल दुबे, एस हसन के साथ ही सभी एयरलाइंस के पदाधिकारी शामि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.