पूर्णिया। रूपौली के जदयू विधायक बीमा भारती के पति व भवानीपुर प्रखंड प्रमुख अवधेश मंडल के खिलाफ सीसीए लगाया गया है। विधायक पति के खिलाफ सीसीए 12(2) के तहत कार्रवाई के लिये पुलिस अधीक्षक के प्रस्ताव को जिलाधिकारी ने गृह विभाग के पास भेजा था।

जिस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाते हुए गृह विभाग ने विधायक पति के खिलाफ सीसीए लगाये जाने पर सहमति जता दी है। गृह विभाग की सहमति के बाद जिलाधिकारी पंकज पाल के निर्देश पर देर शाम पूर्णिया केन्द्रीय कारा में बंद अवधेश मंडल को सीसीए लगाये जाने की सूचना दे दी गयी है।

विधायक पति अवधेश मंडल के खिलाफ पूर्णिया, नवगछिया मधेपुरा के थानों में चार दर्जन मामले दर्ज है। विधानसभा चुनाव के दौरान भी अवधेश मंडल के खिलाफ सीसीए 12 के तहत कार्रवाई की गयी थी। जिसमें विधायक पति अवधेश मंडल को चुनाव के दौरान जिला बदर करते हुए बेगूसराय जिले के बरौनी थाने में हर दिन हाजरी लगाने का निर्देश दिया गया था।

हाल के दिनों में अवधेश मंडल उस वक्त चर्चा में आया जब हत्या के एक मामले में गवाह को धमकाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया और गिरफ्तार विधायक पति अवधेश मंडल को उनके समर्थक पूर्णिया के मरंगा थाने से 18 जनवरी की रात भगा ले गये। इसके चार दिनों बाद पुलिस ने अवधेश मंडल को फिर गिरफ्तार किया जिसके बाद से वह पूर्णिया केन्द्रीय कारा में बंद है।

इस घटना के बाद धमदाहा के पुलिस उपाधीक्षक ने 27 जनवरी को विधायक पति अवधेश मंडल के खिलाफ सीसीए लगाये जाने का प्रस्ताव एसपी के पास भेजा जिस पर तत्काल अपनी सहमति जताते हुए एसपी ने भी सीसीए लगाये जाने पर अपनी मुहर लगा डीएम के पास प्रस्ताव भेज दिया। जिसके बाद डीएम ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए गृह विभाग के पास प्रस्ताव भेजा जिसपर गुरूवार को गृह विभाग ने सहमति दे दी।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस