Move to Jagran APP

CBSE 10th Result 2019: बोर्ड ने दी ये अहम जानकारी, जारी होने पर यहां देखें परिणाम

CBSE 10th Result 2019 सीबीएसई ने कहा है कि रिजल्‍ट को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। बोर्ड आधिकारिक रूप से रिजल्‍ट जानने की प्रक्रिया तिथि और समय की विधिवत जानकारी देगा।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 04:28 PM (IST)
CBSE 10th Result 2019: बोर्ड ने दी ये अहम जानकारी, जारी होने पर यहां देखें परिणाम
CBSE 10th Result 2019: बोर्ड ने दी ये अहम जानकारी, जारी होने पर यहां देखें परिणाम

पटना जेएनएन। सीबीएसई की 12वीं के रिजल्‍ट के बाद अब 10वीं के रिजल्‍ट की प्रतीक्षा है। सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई है कि 10वीं का रिजल्‍ट आज ही आ रहा है। इसके बाद बिहार में परीक्षार्थियों की धड़कनें बढ़ गईं। हालांकि, बोर्ड ने अभी परिणाम की तारीख और समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

loksabha election banner

सीबीएसई की प्रवक्‍ता रमा शर्मा के अनुसार बोर्ड आधिकारिक रूप से परिणाम जानने की प्रक्रिया, तिथि और समय की विधिवत जानकारी देगा। परीक्षार्थी अपना रिजल्‍ट www.results.nic.in, www.cbseresults.nic.in, www.cbse.nic.in पर देख सकते हैं।

विदित हो कि 12वीं के रिजल्‍ट से पहले भी बोर्ड ने कहा था कि परिणाम मई के दूसरे-तीसरे हफ्ते में घोषित कर दिए जाएंगे। लेकिन इसके पहले 12वीं का रिजल्‍ट अचानक दो मई को जारी कर दिया गया। पिछले साल की बात करें तो सीबीएसई ने 10वीं-12वीं के रिजल्‍ट के एक दिन पहले इसकी जानकारी दे दी थी।

सीबीएसई की परंपरा रही है कि 12वीं के रिजल्‍ट के तीन दिनों के अंदर 10वीं का रिजल्‍ट जारी होता रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि बोर्ड ने भले ही प्रकाशन तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसका प्रकाशन जल्‍द ही होगा।

इस साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा दो मार्च से 29 मार्च तक हुई थी। परीक्षा में कुल 31,14,831 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.