Move to Jagran APP

बालिका गृह यौन हिंसा: मधु ने उगले अहम राज, अब पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी होगी पूछताछ!

बालिका गृह यौन हिंसा में मास्‍टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर की राजदार मधु से सीबीआइ पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही सूख रहे हैं सफेदपोशों के हलक। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 01:40 PM (IST)
बालिका गृह यौन हिंसा:  मधु ने उगले अहम राज, अब पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी होगी पूछताछ!
बालिका गृह यौन हिंसा: मधु ने उगले अहम राज, अब पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी होगी पूछताछ!

पटना/ मुजफ्फरपुर [जागरण टीम]। बालिका गृह यौन हिंसा मामले में रिमांड पर ली गई मधु से पूछताछ में सीबीआइ को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। सूत्रों की मानें तो मधु से पूछताछ में कांड के मास्‍टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर के साथ पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के गहरे रिश्ते की जानकारी मिली है। इसके बाद मंजू वर्मा से भी बालिका गृह कांड में सीबीआइ पूछताछ की संभावना बढ़ गई है। आर्म्‍स एक्‍ट में गिरफ्तार मंजू वर्मा को बिहार की बेगूसराय पुलिस एक दिन के रिमांड पर लेकर पहले से ही पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

विदित हो कि बीते दिनों टाटा इंस्‍टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में बिहार के 15 शेल्‍टर होम में लड़कियों की प्रताड़ना व यौन हिंसा की जानकारी मिली थी। जब मामले ने तूल पकड़ा तो मुजफ्फरपुर के शेल्‍टर होम पर पुलिस ने दबिश दी। शेल्‍टर होम संचालक ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे तत्‍कालीन समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा के पति के संबंधों के उजागर होने के बाद मंत्री को इस्‍तीफा देना पड़ा। अब ब्रजेश की राजदार रही मधु ने हाल में गिरफ्तारी के बाद ब्रजेश के साथ पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से गहरे रिश्‍तों का भी खुलासा कर दिया है।

मधु ने बताए सफेदपाशों के नाम

बताया जाता है कि मधु ने बालिका गृह आनेवाले कुछ बड़े सफेदपोशें के संबंध में भी सीबीआइ को बताया है। उसने उन लोगों के नंबर भी उपलब्ध कराए हैं। हालांकि, सीबीआइ ने अधिकारिक रूप से कुछ कहने से बच रही है।

अधिकारियों का केवल इतना ही कहना है कि मधु को पांच दिनों के रिमांड पर लिया गया है। उससे मिली जानकारी की जांच कर सीबीआइ आगे की कार्रवाई करेगी।

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी हो सकती पूछताछ

मधु का मुंह खुलते ही कई बड़े अधिकारियों, नेताओं व अन्‍य सफेदपोशों के हलक सूखने लगे हैं। पूछताछ की जद में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा तथा उनके पति भी आते दिख रहे हैं।

सीबीआइ रिमांड पर ले कर रही पूछताछ

बता दें कि बीते मई में बालिका गृह यौन हिंसा का मामला प्रकाश में आने के बाद मधु भूमिगत हो गई थी। पुलिस व सीबीआइ की तमाम कोशिशों के बावजूद वह पकड़ में नहीं आई। मंगलवार को अचानक वह कोर्ट पहुंची और फोन कर सीबीआइ अधिकारियों को बुलाया। इसके बाद खुद को उनके हवाले कर दिया। बुधवार को कोर्ट में पेश कर उसे पांच दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

गंदे काम को ऐसे अंजाम देती थी मधु

बताया जाता है कि बालिका गृह में आने वाली लड़कियों से मधु दोस्ती कर फिर उनकी बड़े-बड़े लोगों से दोस्ती की बात कह उनके पास ले जाती थी। वहां उनका शारीरिक शोषण किया जाता था। विरोध करने पर लड़कियों को पीटा भी जाता था। लड़कियों को दुष्‍कर्म के पहले नशीली दवा या इंजेक्‍शन देकर बेहोश भी किया जाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.