Move to Jagran APP

बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच CBI ने दे दी है लालू को टेंशन, अब क्या होगा

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है तो इसी बीच सीबीआइ लालू यादव की मुश्किलें बढ़ाने वाली है। लालू की जमानत याचिका के खिलाफ सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 01:18 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 04:05 PM (IST)
बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच CBI ने दे दी है लालू को टेंशन, अब क्या होगा
बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच CBI ने दे दी है लालू को टेंशन, अब क्या होगा

पटना, जेएनएन। बिहार में अब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है तो वहीं चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़नेवाली हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव को लेकर दिए गए झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। एेसे में लालू की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। 

loksabha election banner

दरअसल, झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में आधी सजा काटने के बाद लालू यादव की जमानत अर्जी को मंजूर करते हुए उन्हें बेल दे दिया था और सजा को निलंबित कर दिया था। अब सीबीआइ लालू यादव को मिली बेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 

सीबीआई ने हाईकोर्ट द्वारा दिए गए बेल के इसी फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिससे फिलहाल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की चिंता बढ़ गई है।

बता दें कि झारखंड में महागठबंधन को मिली जीत से बिहार में राजद के हौसले बुलंद हैं। कहा जा रहा है कि लालू यादव ने रिम्स के भीतर से ही झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन की बिसात पर अपने मोहरे सेट किए थे और जीत उसी का परिणाम है।

अब बिहार में चुनाव होनेवाले हैं और लालू की पार्टी पूरे जोश में इसकी तैयारी में जुट गई है। बिहार में वर्तमान में एनडीए की सरकार है तो वहीं राष्ट्रीय जनता दल यहां मुख्य विपक्षी पार्टी है। बिहार में जहां फिलहाल एनडीए की गठबंधन मजबूत दिख रही है वहीं महागठबंधन में आपसी मतभेद उजागर हो रहे हैं। खासकर, नेतृत्व को लेकर महागठबंधन में रस्साकशी जारी है।

एेसे समय में बिहार में भी महागठबंधन को एकजुट करना राजद की प्राथमिकता है, क्योंकि महागठबंधन में सीटों को लेकर एक बार फिर लोकसभा चुनाव की तरह ही खींचतान देखने को मिल सकती है, एेसे में इसे संभालने के लिए लालू का बेल मिलना जरूरी है, लेकिन सीबीआइ ने लालू की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.