पटना, जेएनएन। महंगा प्याज अगर रुला रहा है तो फिक्र न करें। पटना में बिस्कोमान 35 रुपये किलो की दर से प्याज उपलब्ध करा रहा है। शुक्रवार को सुबह से ही 70 की बजाए 35 रुपये किलो प्याज करीदने के लिए लोगों की कतारें लग गई हैं। बिस्कोमान भवन के नीचे सैकड़ों लोग प्याज खरीदने के लिए लाइनों में लग गए हैं। सुबह से ही लोगों का जुटान सस्ता प्याज करीदने के लिए होने लगा है। बिस्कोमान भवन के अलावा सभी वार्डों के साथ पटना के सचिवालय के मुख्य द्वार, पाटलिपुत्र पॉलीटेक्निक मोड़ पर साईं मंदिर के पास, कंकड़बाग बस स्टैंड, राजा बाजार बेली रोड, बोरिंग रोड चौराहे सहित अन्य जगहों पर काउंटर लगाए गए हैं।

राजधानी के साथ ही बिहार के अन्य जिलों में भी सस्ता प्याज बिस्कोमान की ओर से मुहैया कराया जाएगा। गुरुवार को सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने इसका उद्घाटन सोनपुर मेले में किया। बिस्कोमान ने वहां फिलहाल दस हजार किलो प्याज उपलब्ध कराया है।

प्याज की बढ़ती कीमत को देख लिया निर्णय

अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा, प्याज की बढ़ी कीमतों को देखते हुए बिस्कोमान लोगों को आधी कीमत पर प्याज उपलब्ध कराएगा। नेफेड ने राजस्थान की सहकारी समितियों और मंडी से प्याज की खरीद की है। बिस्कोमान नेफेड से लेकर बिहार और झारखंड के लोगों को प्याज मुहैया करा रहा है। इससे ग्राहकों को काफी सुविधा होगी और उन्हें सस्ती दर पर प्याज मिल सकेगा।

बिहार के लिए 35 ट्रक प्याज

बिहार के लिए 35 ट्रक और झारखंड के लिए दस ट्रक प्याज लाए गए हैं। उन्होंने कहा, पटना के सभी 75 वार्डो में यदि वार्ड पार्षद जगह उपलब्ध करा देते हैं तो बिस्कोमान वहां स्टॉल लगा देगा। उन्होंने कहा, अभी तक लगभग दो दर्जन पार्षदों ने जगह देने के लिए संपर्क किया है। उन्होंने कहा, प्याज लेने के लिए व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर देना होगा। पटना के साथ प्याज के लिए बिस्कोमान के काउंटर सासाराम, जमुई, बिहारशरीफ, वैशाली व आरा में भी लगाए जाएंगे।

भारत से नेपाल जा रहे प्याज लदे 14 ट्रक जब्त

कस्टम विभाग ने भारत से नेपाल भेजे जा रहे प्याज लदे 14 ट्रक जब्त किए हैं। रक्सौल स्थित भारत-नेपाल की सीमा पर कस्टम के उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह, मोतिहारी कस्टम ऑफिस और एलसीएस की विशेष टीम ने कार्रवाई की।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस