Move to Jagran APP

राजधानी पटना में युवती की निर्मम हत्‍या, अपराधियों ने पूरे शरीर पर गोद दिया चाकू

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र इलाके में खून से लथपथ युवती को बरामद किया। उसके सिर के आगे-पीछे और कान के ऊपर काफी अंदर तक चाकू गोद दिया गया था।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2018 10:07 PM (IST)
राजधानी पटना में युवती की निर्मम हत्‍या, अपराधियों ने पूरे शरीर पर गोद दिया चाकू

पटना [जेएनएन]। राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में दस दिन के अंदर बुधवार को तीसरी सनसनीखेज वारदात हो गई। गुरुवार की भोर में थाने से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर महंत हनुमान शरण कॉलेज के पास खून से लथपथ युवती को बरामद किया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी है। उसके सिर के आगे-पीछे और कान के ऊपर काफी अंदर तक चाकू गोद दिया गया था। परिजनों की खोज जारी है। साथ ही हत्यारों का पता लगाया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

सेंसर की आवाज सुनकर पहुंचे लोग

बुधवार की रात लगभग ढाई बजे कॉलेज से सटे मैनपुरा बगीचा मोहल्ले में कार के सेंसर की जोर-जोर से आवाज शुरू हो गई। आवाज से लोगों की नींद तब खुल गई। लोग चोर समझकर कार के पास दौड़े तो देखा कि एक युवती खून से लथपथ जमीन पर पड़ी है।

लोगों ने तत्काल इसकी सूचना थानाध्यक्ष टीएन तिवारी को दी। पुलिस के आने पर स्थानीय लोगों की मदद से उसे पाटलिपुत्र गोलंबर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो घंटे बाद उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक सिर में चाकू गोद दिए जाने के कारण उसके शरीर से काफी खून बह गया था। इसके कारण उसका जीवित रह पाना संभव नहीं था।

युवती ने जिंस, कुर्ती एवं ओवरकोट पहना रखा था। पहनावे से वह किसी अच्छे घर की रहने वाली लड़की लग रही थी। कद-काठी से उसकी उम्र 18 से 20 वर्ष बताई जा रही है। देर शाम तक पहचान नहीं होने के कारण अंदेशा लगाया जा रहा है कि वह यहां किसी गर्ल्‍स हॉस्टल या मकान में किराए पर कमरा लेकर रहती होगी। उसके पास से मोबाइल, पर्स अथवा किसी तरह के कोई ऐसे दस्तावेज नहीं मिले, जिससे उसकी पहचान हो सके। तकनीकी अनुसंधान से पुलिस घटना के एक घंटे पहले और बाद का डंप डाटा निकाल रही है। उससे मालूम हो जाएगा कि उस वक्त कौन वहां मौजूद था।

चाकू गोदने के बाद मारी गोली?

युवती के सिर के दोनों तरफ गहरा जख्म है। जहां वह पड़ी मिली थी, वहां से लगभग तीन फीट दूर तक खून के धब्बे पाए गए। आशंका जताई जा रही है कि चाकू गोदने के बाद भी वह नहीं मरी तो बदमाशों ने उसके सिर में गोली मार दी होगी। इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जा सकती है।

युवती या हत्यारों के बारे में अब तक कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है। घटना में एक से अधिक बदमाश शामिल हो सकते हैं। फिलहाल ब्लाइंड केस मानकर अनुसंधान किया जा रहा है।

- मनु महाराज, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.