Move to Jagran APP

गजब! बीपीएससी ने निकाली वैकेंसी और कोई उम्‍मीदवार ही नहीं मिला, मोटी सैलरी देखकर भी नहीं आए आवेदक

Amazing बीपीएससी विज्ञापन निकाले और कोई आवेदक ही नहीं मिले तो यह सुनकर किसी को भी आश्‍चर्य हो सकता है। आपको भी शायद विश्‍वास नहीं हो रहा हो लेकिन ऐसा हुआ है वह भी मोटी सैलरी वाली पोस्‍ट के लिए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 02:49 PM (IST)
गजब! बीपीएससी ने निकाली वैकेंसी और कोई उम्‍मीदवार ही नहीं मिला, मोटी सैलरी देखकर भी नहीं आए आवेदक
बिहार लोक सेवा आयोग को नहीं मिला कोई आवेदक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार में बेरोजगारी बड़ी समस्‍या है। अच्‍छे-अच्‍छे डिग्रीधारकों को भी नौकरी नहीं मिल पाती है। चपरासी तक के पदों के लिए भर्ती निकले तो आवेदकों की बाढ़ आ जाती है, तो फिर बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) से निकलने वाली भर्तियों का तो कहना ही क्‍या? बीपीएससी (BPSC) की परीक्षाओं के लिए बिहार ही नहीं, अगल-बगल के तमाम जिलों के युवा भी आवेदन करते हैं। ऐसे में बीपीएससी विज्ञापन निकाले और कोई आवेदक ही नहीं मिले तो यह सुनकर किसी को भी आश्‍चर्य हो सकता है। आपको भी शायद विश्‍वास नहीं हो रहा हो, लेकिन ऐसा हुआ है, वह भी मोटी सैलरी वाली पोस्‍ट के लिए।

loksabha election banner

कोई उम्‍मीदवार नहीं मिलने पर वापस कर दी रिक्तियां

दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग ने विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के अंतर्गत वर्ष 2020 में विज्ञापन निकाला गया था। यह विज्ञापन राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालयों में प्राध्‍यापक (असैनिक, अभियंत्रण) के 40 पदों के लिए निकाला गया था। इन पदों के लिए शुरू में कुछ आवेदक तो आए, लेकिन आखिरी दौर में इंटरव्‍यू के वक्‍त सभी गायब हो गए। 29 जुलाई को इन पदों के लिए साक्षात्‍कार आयोजित किया गया था, लेकिन बुलाए गए आवेदकों में से कोई आया ही नहीं। इसके बाद बीपीएससी ने संबंधित विभाग को उसकी अधियाचना वापस कर दी है।

40 पदों के लिए एक उम्‍मीदवार को बुलाया, वह भी नहीं आया

बीपीएससी (BPSC News) ने इन 40 पदों के लिए शार्ट लिस्‍ट करते हुए केवल एक उम्‍मीदवार को साक्षात्‍कार के योग्‍य पाया था। इस उम्‍मीदवार को साक्षात्‍कार में बुलाने के लिए बकायदा विज्ञापन प्रकाशित किया गया, लेकिन शायद बीपीएससी को तभी अंदाजा हो गया था कि ये सभी पद खाली रह सकते हैं। साक्षात्‍कार के लिए प्रकाशित सूचना में बीपीएससी ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि अगर कोई उम्‍मीदवार अनुपस्थित रहता है तो इसके लिए दोबारा कोई मौका नहीं दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.