Move to Jagran APP

BPSC Prelims Re-Exam 2022: बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदली, पहले 21 सितंबर को होना था एग्जाम

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदल गई है। पहले यह परीक्षा 21 सितंबर को ली जानी थी। अभ्यर्थी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 सितंबर से आयोग की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 04:36 PM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2022 09:54 AM (IST)
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदल गई है।

जागरण टीम, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। अब यह एग्जाम 30 सितंबर को होगा। पहले यह परीक्षा 21 सितंबर को ली जानी थी। इस संबंध में शुक्रवार को लोक सेवा आयोग ने पत्र जारी करते हुए बताया कि प्रशासनिक कारणों की वजह से परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। 30 तारीख को एग्जाम एक पाली में 12 से दो बजे तक होगा। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 11 बजे एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। अभ्यर्थी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 सितंबर से आयोग की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेश देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in अथवा www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। आयोग ने यह भी साफ किया है कि उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। 

loksabha election banner

पेपर लीक होने से रद कर दिया था एग्जाम

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा इसी साल मई महीने में आयोजित हुई थी। परीक्षा के दिन ही पेपर लीक होने के चलते एग्जाम को रद कर दिया गया था। दोपहर 12 से दो बजे तक परीक्षा हुई, पर सुबह 11 बजे से ही इंटरनेट मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल हो गया था। पेपर लीक मामले की जांच के लिए आयोग ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी। परीक्षा के दिन ही शाम आयोग के चेयरमैन ने एग्जाम रद करते हुए वायरल प्रश्न-पत्र के मामले की जांच साइबर सेल से कराए जाने की सिफारिश डीजीपी बिहार से की थी।

आए थे छह लाख से अधिक आवेदन

67वीं परीक्षा बिहार के सभी जिलों में 1,083 केंद्रों पर आयोजित हुई थी। 802 पदों के लिए रिकार्ड छह लाख से अधिक आवेदन आए थे। दोबारा परीक्षा की तारीख 20 और 22 सितंबर घोषित की गई थी। दो दिन एग्जाम लिए जाने को लेकर छात्रों ने विरोध जाहिर किया था। अभ्यर्थियों के विरोध को देखते हुए राज्य सरकार ने एक ही दिन परीक्षा लेने का ऐलान किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.