Move to Jagran APP

29 केंद्रों पर 12 जुलाई से बीपीएससी की 64वीं मुख्य परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 64वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 12 से 16 जुलाई तक करेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 10:00 PM (IST)
29 केंद्रों पर 12 जुलाई से बीपीएससी की 64वीं मुख्य परीक्षा
29 केंद्रों पर 12 जुलाई से बीपीएससी की 64वीं मुख्य परीक्षा

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 64वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से पटना के 29 केंद्रों पर करेगा। कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर जैमर, सीसीटीवी आदि की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि परीक्षा 12 से 16 जुलाई तक एकल पाली में दोपहर 1:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक होगी। सभी केंद्र पटना में ही बनाए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए 19 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रवेश पत्र जुलाई के प्रथम सप्ताह में वेबसाइट (www.ढ्डश्चह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) पर अपलोड कर दिया जाएगा। डाक से किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेशपत्र नहीं भेजा जाएगा। ई-प्रवेश पत्र के आधार पर ही केंद्रों में प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थियों को फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ में लाना होगा। पहले दिन सामान्य हिदी की परीक्षा :

loksabha election banner

64वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा 1450 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। पहले दिन सामान्य हिदी का पत्र होगा। 13 जुलाई को सामान्य अध्ययन का प्रथम पत्र तथा 14 को द्वितीय पत्र की परीक्षा होगी। अंतिम दिन 16 जुलाई को वैकल्पिक विषय की परीक्षा होगी। 63वीं का मुख्य परीक्षा का जल्द जारी होगा रिजल्ट

बीपीएससी की 63वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जुलाई तृतीय सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। अगस्त अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार का शिड्यूल संभावित है। आयोग के अनुसार इसी साल 63वीं का रिजल्ट फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लगभग 350 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है। 65वीं के लिए अगले सप्ताह नोटिफिकेशन :

65वीं संयुक्त प्रारंभिक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आयोग जुलाई प्रथम सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगा। सचिव ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग से अभी सभी रिक्तियों की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। एक जुलाई को नोटिफिकेशन निर्धारित था। कुछ विभागों के अनुरोध पर इसे तीन-चार दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट के संपर्क में रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.