Move to Jagran APP

बाहों में बाहें डालकर पटना के मेले में पकड़े गए लड़का-लड़की, परिवार ने कमरे में किया बंद, फिर पूरी की इच्छा

पटना के दुर्गा पूजा मेले में घूमने गए लड़का और लड़की की शादी करा दी गई। दोनों एक दूसरे को काफी दिनों से जानते थे। मेले में जब ग्रामीणों ने उन्हें साथ देखा तो स्वजनों को खबर दे दी।

By Jagran NewsEdited By: Akshay PandeyPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:23 PM (IST)
पटना में लड़का और लड़की की शादी करा दी गई। सांकेतिक तस्वीर।

संसू, मनेर, पटना । पटना के मनेर में दुर्गा पूजा मेले में बाहों में बाहें डाल कर एक प्रेमी जोड़ा घूम रहा था। गांव वालों ने उन्हें देख लिया और स्वजनों को खबर दे दी। प्रेमिका के घर वालों ने दोनों को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया। फिर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। रही सही कसर पुलिस ने पूरी कर दी। पुलिस ने थाना परिसर के मंदिर में दोनों के परिवार वालों की रजामंदी के बाद उनकी शादी करवा दी। 

loksabha election banner

दोनों को पकड़कर घर में किया बंद

मिली जानकारी के अनुसार बिहटा के एक युवक का शेरपुर में रहने वाली अपने मौसी के यहां अक्सर आना जाना था। मौसी के घर के बगल में ही रहने वाली एक युवती से उसकी दोस्ती हो गई। दोनों छिप-छिपकर एक दूसरे से मिलने लगे। दुर्गा पूजा मेले के दौरान लड़का और लड़की ने मिलने का प्लान बनाया। दोनों मेले में पहुंच गए। बाहों में बाहें डालकर प्रेमी और प्रेमिका मेले में घूमने लगे। इसी दौरान कुछ गांव वालों की नजर उन पर पड़ गई। सूचना पर प्रेमिका के स्वजनों ने दोनों को पकड़ कर घर में बंद कर दिया। 

पुलिस ने स्वजनों के सामने कराया समझौता

दो दिनों तक युवक के घरवालों को रजामंदी कराकर शादी के लिए लड़की के स्वजनों ने कोशिश की, मगर कोशिश कामयाब नहीं हुई। तब जाकर शुक्रवार को दोनों को मनेर पुलिस के पास पहुंचाया गया। अपनी समस्या युवती के घरवालों ने बताई, जिसके बाद में थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने प्रेमी के घरवालों को बुलाकर दोनों को समझौता कराया। पुलिस ने कहा कि दोनों ही बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी कर सकते हैं। आप उस में दखलअंदाजी ना करें अन्यथा में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद दोनों राजी हुए और थाने के शिव मंदिर में शादी की गई।

यह भी पढ़ें - 

पटनाः दो बच्चों की मां को 16 साल की लड़की इतनी पसंद कि कर ली शादी, पति को छोड़ने का कारण भी बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.