मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव सोमवार को बाबा वैद्यनाथ का जलाभिषेक करने देवघर पहुंचे। रास्‍ते में उनके बाउंसरों ने जमकर बवाल काटा। तेज प्रताप यादव पहले भी अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहते रहे हैं। इस मामले को लेकर वे एक बार फिर चर्चा में हैं।

 बिहार और झारखंड की सरकार बदलने की मांगी मन्नत

तेज प्रताप यादव ने बाबा वैद्यनाथ से बिहार और झारखंड सरकार को बदलने की मन्नत मांगी है। बाबा वैद्यनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा कि हमने नीतीश चाचा की सरकार और झारखंड सरकार भी बदल जाने की मन्नत मांगी है। उन्होंने कहा कि देवघर में सरकार की ओर से व्यवस्था ठीक नहीं की गयी है।
तेज प्रताप के बाउंसर्स ने मचाया बवाल
दरअसल, रविवार को सुल्तानगंज के उत्तर वाहिनी गंगा में स्नान कर अपने समर्थकों के साथ वाहन मार्ग से देवघर के लिए प्रस्थान कर गए। शिव का रूप धरे तेज प्रताप कभी समर्थकों के साथ बस पर तो कभी अपने निजी वाहन से देवघर की ओर बढ़ रहे थे।
रविवार देर रात बांका के समीप जाम के कारण एक हिंदी न्यूज़ चैनल के पीसीआर वैन और गाड़ी  ने तेज प्रताप  के काफिले को ओवरटेक करना चाहा। तभी तेज प्रताप के निजी सुरक्षाकर्मियों और बाउंसरों ने गाड़ी से उतरकर प्रेस गाड़ी के ड्राइवर को तमाचा जड़ दिया। इसके बाद गाड़ी में मौजूद एक हिंदी न्यूज़ चैनल की दो महिला रिपोर्टर भड़क गईं।
इस दौरान उनके निजी सुरक्षाकर्मी और पत्रकारों के बीच काफी देर तक नोकझोंक होती रही। जिस वक्त ये सब हो रहा था, तेज प्रताप यादव मौजूद थे । महिला रिपोर्टर के अनुसार प्रताप यादव बीच-बचाव करने नहीं पहुंचे और दूसरे वाहन से निकल गए।
शिव का रूप धर तेज प्रताप पहुंचे हैं देवघर, करेंगे जलाभिषेक
बता दें कि तेज प्रताप रविवार को बाबा भोले का वेश धारण कर सुल्तानगंज पहुंचे। दोपहर बाद उन्होंने अपने सहयोगियों संग कई कांवरिया जत्थे के साथ पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा तट पर स्नान कर गंगा जल भरा और गंगा पूजन के बाद सबसे पहले अपनी मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को वीडियो कॉल कर आशीर्वाद लिया। उन्‍होंने जल संकल्प की हर गतिविधि वीडियो कॉल के द्वारा मां को दिखाया। मां राबड़ी देवी ने भी बेटे को आशीर्वाद दिया।
तेज प्रताप के बाउंसर्स ने की मारपीट, वीडियो वायरल
संकल्प पूजन के बाद कांवड़ में गंगा जल भर कर तेज प्रताप कुछ दूर पैदल चल कर फिर वाहन से देवघर के लिए रवाना हो गये। इस दौरान काफी संख्या में कांवड़िया व आम लोगों ने तेज प्रताप के साथ सेल्फी लेने के लिए आतुर देखे गये। इसी भीड़भाड़ में तेज प्रताप के बाउंसरों की लोगों के साथ कहा-सुनी भी हो गई। बात बढ़ी तो बाउंसरों ने कुछ लोगों से मारपीट भी की, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।
ऐसा पहली बार नहींं है कि तेज प्रताप के बाउंसरों ने आम पब्लिक और मीडियाकर्मियों से मारपीट की है। इसके पहले भी उनके बाउंसर्र इस कारण से चर्चा में रहे हैं।
जदयू ने कसा तंज-पूजा पाठ के समय भी गुंडागर्दी
बाउंसरों की मारपीट को लेकर जदयू नेता संजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि तेज प्रताप पूजा करने भी जाते हैं तो गुंडागर्दी ही करते हैं। उनके बाउंसरों की दबंगई गाहे-बगाहे देखने को मिलती है। पूजा जैसे स्थल पर मारपीट ये इंगित करता है कि उनमें कितना भक्तिभाव है। 
तेज प्रताप का दिखा अनोखा अंदाज
तेज प्रताप ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि कि वे शिवभक्त हैं और बाबा वैद्यनाथ की पूजा करने आए हैं। उन्‍होंने कहा कि बिहार में बड़ा बदलाव होगा। मीडिया के सवालों का तेज प्रताप ने बड़े ही भक्ति व निराले अंदाज में जवाब दिया। बातचीत के बाद वे बार-बार हाथ उठा कर जय बाबा भोलेनाथ कह रहे थे। इतना ही नहीं, अपने निराले अंदाज में तेज प्रताप ने संकल्प पूजन के बाद भस्म नहीं मिलने पर दूसरे कांवड़िया व पंडा से मांगकर भस्म को माथे पर लगा लिया। 
छात्र राजद की पूरी टीम तेज प्रताप के साथ
तेज प्रताप यादव के साथ देवघर की इस यात्रा में छात्र राजद की पूरी टीम गई है। टीम में लगभग चार दर्जन कार्यकर्ता शामिल हैं। पूर्व मंत्री खुद अपनी गाड़ी से गये हैं। कार्यकर्ताओं की टीम एक बस में है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप