Move to Jagran APP

बॉलीवुड की ये सेक्सी बेबी डॉल है बिहार की धाकड़ लेडी..नीतू चंद्रा, जानिए

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने अभिनय का लोहा का तो लोहा मनवाया ही है, साथ ही अब फिल्म निर्माण कर राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 08 Mar 2017 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 10:30 PM (IST)
बॉलीवुड की ये सेक्सी बेबी डॉल है बिहार की धाकड़ लेडी..नीतू चंद्रा, जानिए
बॉलीवुड की ये सेक्सी बेबी डॉल है बिहार की धाकड़ लेडी..नीतू चंद्रा, जानिए

पटना [काजल]। बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाकर गरम मसाला से धमाकेदार इंट्री करने वाली पटना की नीतू चंद्रा की गिनती धाकड़ पर्सनालिटी में होती है। नीतू ने एेसी भाषा में फिल्म बनाकर राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, जिस भाषा में फिल्म बनाने का रिस्क कोई नहीं लेना चाहता। 

loksabha election banner

बिहार में जन्मी, पली-बढ़ी नीतू चंद्रा का कहना है, "क्षेत्रीय फ़िल्मों की तरफ़ जाने के मेरे फैसले को लोग 'बेवकूफ़ी भरा फ़ैसला कह रहे थे, लेकिन अब राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद लोग मुझे बेवकूफ नहीं कहेंगे।"इस कठिन सफर को तय करने के बाद आज मैथिली फिल्म 'मिथिला मखान' की निर्माता नीतू चंद्रा का कहना है कि अब लोग उन्हें 'बेवकूफ' नहीं कहेंगे।

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस हैं नीतू चंद्रा

अभिनेत्री नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून, 1984 को हुआ था। आपको बता दें कि कम वक्त में ज्यादा शोहरत हासिल करने के लिए कई मॉडलों ने बेहद हॉट सीन देकर फिल्म जगत में जाने का विकल्प चुना। नीतू चंद्रा भी ऐसी ही अभिनेत्रियों में शुमार हैं। नीतू चंद्रा की गिनती बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्रियों में होती है।

फिल्म निर्माण में भी लहराया परचम

अभिनेत्री नीतू चंद्रा ने साल 2005 में आई 'गरम मसाला' से बॉलीवुड में क़दम रखा था। लेकिन अब उन्होंने क्षेत्रीय सिनेमा का रुख़ किया है। अपने बड़े भाई नितिन चंद्रा के साथ उन्होंने दो क्षेत्रीय फ़िल्मों 'देसवा' और 'मैथिली मखान' का निर्माण किया है, जिसमें 'मैथिली मखान' को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

पिता को ग्लैमर नहीं था पसंद, मां ने दिया साथ

बिहार के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी नीतू की पढ़ाई पटना के नॉट्रेडम एकेडमी से हुई है। बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में आने की तमन्ना रखनेवाली नीतू के पिता इसके खिलाफ थे, पर मां ने उनका पूरा साथ दिया। नीतू के पिता बिजनेसमैन हैं।

ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं नीतू चंद्रा 

बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि नीतू चंद्रा ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं। राष्ट्रीय खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली नीतू ने स्नातक के बाद ग्लैमर की राह पकड़ ली। नीतू चंद्रा ने वर्ष 2005 में फिल्म 'गरम मसाला' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

इसके बाद 2007 में मधुर भंडारकर की फिल्म 'ट्रैफिक सिग्नल' में उन्होंने काम किया। इतना ही नहीं, हिन्दी फिल्मों के अलावा उन्होंने दक्षिण भारत की कई फिल्मों में अभिनय किया है। नीतू चंद्रा हॉट और बोल्ड फोटोशूट की वजह से हमेशा ही विवादों में रहती हैं। 

पटना की नीतू चंद्रा हैं बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा, देखें तस्वीरें...

भोजपुरी भाषा में होली के लिए बनाया वीडियो

नीतू चंद्रा ने हाल ही में अपने भाई नीतिन चंद्रा के साथ मिल कर भोजपुरी भाषा में एक वीडियो बनाया है जिसमें फागुन की बहार है। नीतू चंद्रा पर फिल्माए गए इस वीडियो के बारे में नीतू का कहना है कि आमिर खान अपनी फिल्म दंगल और सलमान खान, सुल्तान को लोकल को ग्लोबल बना रहे हैं और उन्हें भी यही लगता है कि लोकल ही ग्लोबल है।

महिला दिवस पर जारी किया था एल्बम 'बेटी' 

अभिनेत्री से फिल्म निर्माता बनीं नीतू चन्द्रा ने अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को समर्पित एक खास गाना रिलीज किया था। इस एल्बम का नाम था 'बेटी'। इस खास गाने को नीतू चंद्रा ने प्रोड्यूस किया था और मशहूर गायक सुखविंदर सिंह ने इसके लिए गीत गाया था। 

इस गाने को खासतौर से बेटी या महिलाओं के लिए बनाया गया है और संदेश देने की कोशिश की गई है कि बेटियों की हिफाजत करें। महिलाओं की इज्जत करें और उन्हें बराबरी का दर्जा दें। इस एल्बम के जरिए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की एक कोशिश है और इसलिए इसे महिला दिवस के मौके पर रिलीज भी किया गया।
बिहार की कहानी पर बना दी 'वन्स अपॉन ए टाइम इन बिहार'
अभिनेत्री से निर्माता बनी नीतू चंद्रा को बतौर निर्माता पहली ही फ़िल्म में लोहे के चने चबाने पड़े थे। सेंसर बोर्ड ने उनकी फ़िल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम इन बिहार' से साला शब्द निकालने को कहा था। सेंसर की इस सख़्ती से नीतू हैरान हुई थीं और कहा था कि ये सही नहीं है।
सेंसर बोर्ड ने उठाए थे सवाल 
सेंसर बोर्ड ने फिल्म से साला शब्द और इसके साथ ही फ़िल्म से राज ठाकरे और राबड़ी देवी का नाम निकालने का आदेश दे चुकी है क्योंकि फ़िल्म में नव निर्माण सेना के राज ठाकरे और बिहार की पूर्व मुख्य मंत्री राबड़ी देवी के नाम का ज़िक्र हुआ था। जैसे ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखी वैसे ही इन नामों को फिल्म से निकालने का आदेश दिया था।
आशीष विद्यार्थी ने कहा था- नीतू है साहसी
फिल्म में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे अभिनेता आशीष विद्यार्थी ने नीतू को साहसी बताते हुए कहा, "नीतू ने इस विषय को पर्दे पर उतारने की बड़ी हिम्मत की है, जो एक साहसी लड़की ही कर सकती है... 'वन्स अपॉन ए टाइम इन बिहार' रियलिस्टिक फिल्म होते हुए भी एक मनोरंजक फिल्म है..."
इम्तियाज अली ने कहा था- बिहार की वास्तविक छवि थी
इम्तियाज अली ने कहा था कि ' 'मुझे फिल्म अच्छी लगी। मुझे फिल्म देखकर खुशी हुई। यह पहली फिल्म है, जिसमें आधुनिक बिहार की वास्तविक छवि दिखाई गई है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.