Move to Jagran APP

तिवारी के बयान पर भाजपा का तंज, कहा- आज RJD से JDU की हैसियत कम, कुशवाहा लेंगे नीतीश से बदला

Bihar News राजद की राज्‍य परिषद की बैठक में शिवानंद तिवारी का एक बयान सियासत का विषय बन गया है। सत्‍ता पक्ष को इस बयान पर बचाव करना पड़ रहा है तो बीजेपी को मौका मिल गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 02:10 PM (IST)
तिवारी के बयान पर भाजपा का तंज, कहा- आज RJD से JDU की हैसियत कम, कुशवाहा लेंगे नीतीश से बदला
शिवानंद तिवारी व उपेंद्र कुशवाहा। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजद की राज्‍य परिषद की पटना में हुई बैठक के दौरान राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर दिए गए बयान से सियासत काफी गरमा गई है। विपक्षी दल भाजपा इस बहाने खूब मजे ले रही है तो सत्‍ताधारी दलों को कुछ कहते नहीं बन रहा है। हालांकि जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने जरूर पलटवार किया। उन्‍होंने अपनी बातें ट्वीट के माध्‍यम से रखी। अध्‍यक्ष ललन सिंह ने भी उस ट्वीट को री ट्वीट किया।  

loksabha election banner

राजद राज्‍य परिषद की बैठक में दिया था भाषण 

राजद प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में राज्‍यभर के प्रतिनिधि शामिल हुए। लंबे समय बाद पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पुराने रूप में दिखे। राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी बैठक में अपनी बातें रखीं। नीतीश कुमार को पुराना वादा याद दिलाते हुए आश्रम खोलने और 2025 में तेजस्‍वी यादव को सत्‍ता सौंपने की अपील कर दी। शिवानंद के इस बयान के बाद खलबली मच गई। दोनों पार्टियों के लिए स्थिति असहज करने वाली हो गई। 

राजद के साथ गठबंधन के दिन ही समाप्‍त हो गई नीतीश जी की राजनीति

भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने इस पर चुटकी ली है। उन्‍होंने कहा कि शिवानंद तिवारी ने वही कहा जो राजद और तेजस्‍वी यादव की चाहत है। नीतीश कुमार की राजनीति तो उसी दिन समाप्‍त हो गई जिस दिन राजद के साथ गठबंधन किया था। जदयू भी उसी दिन समाप्‍त हो गया था। 

गठबंधन तोड़े बिना चैन नहीं लेंगे कुशवाहा  

भाजपा के विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने शिवानंद तिवारी के बयान पर कहा कि उन्‍होंने चुपके से तो कहा नहीं है। राजद में लालू जी की अनुमति के बिना कोई एक शब्‍द नहीं बोल सकता। इसलिए उन्‍होंने जो कुछ बयान दिया वह लालू जी की सहमति से ही। नीतीश कुमार की विदाई का सब प्‍लॉट तैयार हो रहा। उपेंद्र कुशवाहा पर तंज कसते हुए भाजपा एमएलसी ने कहा कि उन्‍हें नीतीश जी ने न तो पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया और न मंत्री। शंटिंग पोस्‍ट पर डाल दिया भूसा घर में। वे नीतीश कुमार को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं। वे तब तक चैन से नहीं सोएंगे जब तक वे गठबंधन टूट न जाए। इसलिए तो लड़ाई को हवा दे रहे हैं। वे ऐसी लड़ाई शुरू करेंगे कि सब सत्‍यानाश कर देंगे। आज के समय में जदयू की है‍सियत आरजेडी के सामने कम है। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार की उम्र हो गई है। उन्‍हें आश्रम में जाना ही चाहिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.