Move to Jagran APP

अमित शाह ने कहा - मैं तो पोस्टर लगाते-लगाते राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पटना पहुंचे। गुरुद्वारा तख्त श्री हरमंदिर साहिब गए वहां मत्था टेकने के बाद अमित शाह ने दीनदयाल उपाध्याय के उपर लिखित पुस्तक का विमोचन किया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 10 Jan 2017 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2017 10:50 PM (IST)
अमित शाह ने कहा - मैं तो पोस्टर लगाते-लगाते राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया

पटना [राज्य ब्यूरो]। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मैं तो जनसंघ का कार्यकर्त्ता हूं और पोस्टर लगाते-लगाते राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया। अमित शाह आज पटना में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर लिखी गई पुस्तक का लोकार्पण के दौरान ये बातें कहीं।

loksabha election banner

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मैं उस साल में बीजेपी का अध्यक्ष हूँ जिस वर्ष में दीन दयाल जन्म शताबदी वर्ष मनाया जा रहा है। इस वर्ष को भारत सरकार गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही है।

अमित शाह ने कहा कि जो नेतृत्व बीजेपी में है वो देश के किसी दल में नहीं है। अगर मैं बिहार की बात करूँ तो अगर यहां पटना से कोई दरभंग चला जाए तो उसे पंडित दीन दयाल के बारे में नहीं पता होगा। यहां की राज्य सरकार इस दिशा में प्रयास करने में विफल है।

अमित शाह आज सुबह पटना पहुंचे। दो बजे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जनसंघ के संस्थापक व एकात्म मानववाद के प्रचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संपूर्ण विचारों, बौद्धिक संवादों और आलेखों के लिए अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। 15 खंडों में संकलित उनके 'संपूर्ण वाङ्मय का बीजेपी अध्यक्ष ने लोकार्पण किया।

लोकार्पण के दौरान अमित शाह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि निश्चिंत रहो मेरे भाषण से कुछ भी आज एेसा नहीं निकलेगा जिसकी हेडलाइंस बन सके। शाह ने दीनदयाल शताब्दी वर्ष मनाये जाने पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में प्रस्तावित इस कार्यक्रम में वाङ्मय के संपादक डा. महेश चंद्र शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार रामबहादुर राय विशिष्ट अतिथि सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित हैं।

पटना पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया। एयरपोर्ट से उनका काफिला सीधे पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंचा। अमित शाह ने हरिमंदिर साहिब में मत्था टेका और वहां रुककर कीर्तन सुना।

इससे पहले अमित शाह के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, रवि शंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के नेता मंगल पांडेय, सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव, नित्यानंद राय समेत कई बड़े नेता और कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ अमित शाह का स्वागत किया।

पढ़ें - सोशल मीडिया पर छाए सीएम नीतीश : पंजाब ने कहा, वाह-वाह नीतीश

भाजपा-आरएसएस के दिग्गजों का जमावड़ा

विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला कार्यक्रम है जिसमें भाजपा एवं आरएसएस के दिग्गजों का जमावड़ा हुआ है। दूर-दूर से बुद्धिजीवियों और समाज के विभिन्न तबकों के प्रमुख जुटे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लंबे अरसे बाद इसी कार्यक्रम के बहाने पटना पहुंचे हैं।

पढ़ें - नीतीश ने कहा : लालू जी और कांग्रेस जदयू के साथ, तभी चल रही सरकार

लोकार्पण करने वाला बिहार चौथा राज्य

राष्ट्रीय स्तर पर संपूर्ण वाङ्मय का लोकार्पण पिछले वर्ष अक्टूबर में नई दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश जोशी ऊर्फ भैया जी जोशी एवं अमित शाह ने संयुक्त रूप से किया था।

इसके बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब बिहार में लोकार्पण की बारी है। दीनदयाल के संपूर्ण वाङ्मय का संग्रह एवं संपादन राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद महेश शर्मा ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.