Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'महागठबंधन में शामिल होंगे भाजपा विधायक', महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर पर JDU ने ली चुटकी

महाराष्ट्र की राजनीति में उलटफेर के बीच बिहार की महागठबंधन सरकार में भी टूट के कयास लगाए जा रहे हैं। रविवार को भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति बन सकती है। इसपर जदयू ने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में महाराष्ट्र जैसे हालात बन रहे हैं। इसका तो मतलब हुआ कि भाजपा विधायक महागठबंधन में शामिल होने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 03 Jul 2023 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jul 2023 10:06 AM (IST)
Bihar Politics: 'महागठबंधन में शामिल होंगे भाजपा विधायक', महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर पर JDU ने ली चुटकी

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ की राजनीति के बीच बिहार की महागठबंधन सरकार में भी जल्द टूट के कयास लगाए जा रहे हैं। रविवार को भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति बन सकती है। अब इसपर जदयू ने पलटवार करते हुए चुटकी ली है।

loksabha election banner

सोमवार को जदयू पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किए गए एक पोस्ट में कहा गया कि बिहार में महाराष्ट्र जैसे हालात बन रहे हैं। इसका तो मतलब ये हुआ कि बिहार के नेताप्रतिपक्ष अपने भाजपा विधायकों को लेकर महागठबंधन में शामिल होने वाले हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टी एनसीपी के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने रविवार को 40 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे की सरकार को समर्थन दे दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ भी ले ली। महाराष्ट्र में सियासी खेला के बाद अब भाजपा बिहार की महागठबंधन सरकार में सेंध मारने की कोशिश में है।

इस बीच जदयू ने कहा कि महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष कई विधायकों के साथ सरकार में शामिल हो गए हैं। बिहार में ऐसी स्थिति बनने का मतलब तो यही हुआ कि बिहार के नेताप्रतिपक्ष भी अपने भाजपा विधायकों को लेकर महागठबंधन सरकार में शामिल होने वाले हैं।

बता दें कि रविवार को सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार में भी महाराष्ट्र-जैसी स्थिति बन सकती है। इसे भांपकर नीतीश कुमार ने विधायकों और सांसदों से वन-टू-वन बात करना शुरू कर दिया। मोदी ने कहा कि जदयू के विधायक-सांसद न राहुल गांधी को स्वीकार करेंगे, न तेजस्वी यादव को। पार्टी में बहुत जल्द भगदड़ की आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.