पटना, जेएनएन। दरभंगा पहुंचे भाजपा के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में बारिश से हुई तबाही के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी अधिकारियों पर हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा कि मुंह देखकर राहत सामग्री का वितरण नहीं होना चाहिए। 

दोषी अधिकारियों पर हो कार्रवाई

गुरुवार को दरभंगा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राजधानी पटना में बारिश के कारण उत्पन्न हुई जल जमाव को लेकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने पाटलिपुत्र संसाद रामकृपाल यादव द्वारा अधिकारियों पर उठाए गए सवाल का भी समर्थन किया।

गिरिराज सिंह ने कहा कि अधिकारियों ने दुर्दशा कर दिया है। इस कारण ही हमें बोलना पड़ रहा है। इसके बाद उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा और जदयू दोनों की सरकार है, इसीलिए जवाबदेही दोनों की है। उन्होंने राज्य के लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि पटना में बाढ़ के लिए हम सब दोषी है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद हम अलर्ट नहीं हुए। पटना में आई बारिश से बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं, कुव्यवस्था है।

नीतीश ने कहा था-तेज हुई बारिश जलवायु परिवर्तन के कारण है

बता दें कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के कई जिलों में आई बाढ़ और बारिश को जलवायु परिवर्तन का कारण माना था। उन्होंने बुधवार को कहा कि राज्य में कभी सूखा और कभी भारी बारिश जलवायु परिवर्तन के कारण है। 

 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप